हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

कश्मीर : आतंकियों ने वाडीपोर इलाके में किया हमला, बीएसएफ के दो जवान घायल

श्रीनगर/नई दिल्ली – उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में आज आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के काफिले पर गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए। आतंकी हमला करने के बाद भाग निकले। श्रीनगर में मिली सूचना के मुताबिक, शनिवार सुबह बीएसएफ की 21वीं वाहिनी के जवानों का एक दल अपने वाहनों में कहीं जा रहा था कि रास्ते के वडीपोरा-लंगेट हंदवाडा में सड़क के साथ सटे पेडों की आड में छिपे आतंकियों ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया। Terrorists firing on bsf convoy.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षा बलों पर पिछले 36 घंटों के भीतर किया गया यह दूसरा हमला है।

राज्य में 138 दिन से अशांति का माहौल –

गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद के लोकल कमांडर बुरहान वानी को इसी साल 8 जुलाई को सिक्युरिटी फोर्सेज ने एक एनकाउंटर में मार गिराया था। जिसके बाद से हिंसक प्रदर्शन और अलगाववादियों की हड़ताल के चलते 138 दिनों से यहां माहौल अशांत है। इस दौरान ज्यादातर वक्त दुकानें, पेट्रोल पंप और व्यापारिक संस्थानों को साथ – साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद रहे, लेकिन कुछ दिनों से घाटी में माहौल काफी बदला है।

भारत के जवाबी हमलों से घबराया पाक सीमा पर फायरिंग बंद – 

भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और मोर्टार और भारी हथियारों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान में फायरिंग की। उसके बाद सीमा पार से फायरिंग बंद हो गई। जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के बालाकोट इलाके के अलावा बीमबेर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टरों में सुबह 9 बजे से सीमापार से फायरिंग शुरू हुई थी। पाकिस्तान ने एलओसी पर मोर्टार शेल दागे और वहां से लगातार फायरिंग की जा रही थी।

गौरतलब है कि 29 सितंबर को हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान 300 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

DMCA.com Protection Status