मुख्य समाचार

अक्षय कुमार हैं सही मायने में एक सच्चे देशभक्त: दिखाई देशभक्ति, शहीद के परिवार को मदद की!

हर भारतीय यह जनता है कि अक्षय कुमार जीतने अच्छे अभिनेता हैं, उतने ही अच्छे एक इंसान हैं और इन सबसे बढ़कर वो एक सच्चे देशभक्त हैं। अक्षय समय-समय पर अपनी इंसानियत और देशभक्ति दिखाते रहते हैं। अभी हाल ही में अक्षय कुमार ने एक ऐसा काम किया है, जिससे हर देशवासी को उनके ऊपर नाज़ होगा। दरअसल अक्षय इस समय शहीद सैनिकों के परिवार की मदद वाले अभियान पर लगे हुए हैं। इसी मिशन के तहत उन्होंने जैसलमेर के पोखरण उपखंड क्षेत्र में आने वाले लोंगसर गांव के शहीद नरपतसिंह के परिवार वालों को 9 लाख रूपये आर्थिक सहायता के लिए दिए हैं। अमित लोढ़ा, सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर के नॉर्थ सेक्टर के उपमहानिरीक्षक ने ही दो दिन पहले अक्षय कुमार को नरपत सिंह के परिवार के बारे में जानकारी दी थी।

नरपत सिंह असम में तैनात थे:

आपको बता दें नरपत सिंह असम में तैनात थे और उल्फा उग्रवादियों के हमले में वे शहीद हो गए थे। अक्षय कुमार ने शहीद की पत्नी और भाई से फ़ोन पर बात करके इस दुःख की घड़ी में उनको मजबूत रहने के लिए कहा। अक्षय कुमार ने गुरुवार के दिन ही शहीद नरपत सिंह की पत्नी के बैंक अकाउंट में 9 लाख रूपये भेज दिए थे। बैंक की तकनीकि गड़बड़ी की वजह से पैसा तुरंत खाते में नहीं पहुँच पाया।

उरी हमले के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने खुलकर दिखाई देशभक्ति:

इसी क्रम में शहीद प्रभु सिंह जो जोधपुर का रहने वाला था, इसके बारे में भी बीएसएफ के डीआईजी जानकारी ले रहे हैं। उरी हमले के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने खुलकर अपनी देशभक्ति दिखाई है। अक्षय कुमार के अलावा नाना पाटेकर भी खुलकर सैनिकों का उत्साहवर्धन करते हैं और उनके साथ होने की बात करते हैं। अक्षय का यह काम उनकी देश के प्रति जिम्मेदारी को साबित करता है और यह दिखता है कि वह कितने अच्छे इंसान हैं।

अगस्त में सैनिकों की भलाई के लिए दिए थे 80 लाख:

यह पहली बार नहीं है जब अक्षय ने सैनिकों की भलाई के लिए कोई दान दिया हो। इससे पहले अगस्त में अक्षय ने 80 लाख रूपये सैनिकों की भलाई के लिए दिया था और समय-समय पर देश के किसानों की भी मदद करते रहते हैं। इससे पहले बीएसएफ के शहीद जवान गुरुनाम सिंह के परिवार को भी 9 लाख की आर्थिक मदद की थी। आपको बता दें अक्षय के पिता भी सेना में थे शायद यही वजह है कि अक्षय का दिल सैनिकों के लिए धड़कता है और उनकी मदद के लिए अक्षय हमेशा आगे रहते हैं। यक़ीनन यह जानने के बाद हर देशवासी उनका मुरीद बन जायेगा।

Related Articles

Close