समाचार

सावधान….! “ब्लैकमनी” के बाद “ब्लैकगोल्ड” होगा पीएम मोदी का अगला निशाना: रिपोर्ट

नई दिल्ली ब्लैकमनी पर जबरजस्त प्रहार करते हुए 500 और 1,000 रुपये के बड़े नोटों को बंद करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अगला निशाना ब्लैकगोल्ड बन सकता है। इस बाद का अंदेशा शुक्रवार को आई रिपोर्ट के आधार पर लगाया जा रहा है। हालांकि, वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि मोदी सरकार घरेलू काले धन के खिलाफ लड़ाई के क्रम में नोटबंदी के बाद कहीं सोने के आयात पर कहीं रोक न लगा दे इसलिए ज्वेलरों ने इस डर में सोने का भंडार बढ़ाना शुरू कर दिया जिससे पिछले सप्ताह सोने की कीमतें दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। PM Modi next target Blackgold.

बड़ी मात्रा में सोने की पेमेंट ब्लैक मनी से –

भारत गोल्ड का दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा खरीदार है और आकलन के मुताबिक सालाना 1,000 टन की मांग की एक तिहाई का पेमेंट ब्लैक मनी से किया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि काला धन नागरिकों की वह संपत्ति है जिसे सरकार की नजर से बचाकर टैक्स नहीं चुकाया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि नोटबंदी से नकदी आधारित सोने की तस्करी बाधित हो चुकी है। नकदी की कमी और कीमतें घटने से इस तिमाही में स्क्रैप गोल्ड की आपूर्ति भी आधी रह जाने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना –

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार सुबह एक पुस्तक विमोचन समारोह में कहा कि नोटबंदी के ऐलान से पहले सरकार की ओर से पूरी तैयारी नहीं होने की आलोचना करने वालों को इस बात की पीड़ा है कि उन्हें खुद तैयारी का समय नहीं मिला। अगर उन्हें 72 घंटे तैयारी के लिए मिल गये होते तो वह प्रधानमंत्री की तारीफ कर रहे होते।

पीएम मोदी ने इस मौके पर जोर देकर कहा कि, ‘अगर इन लोगों को तैयारी के लिए 72 घंटे भी मिल जाते तो वह मेरी प्रशंसा में कहते- वाह! मोदी जैसा कोई नहीं।’ गौरतलब हो कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को कहा था कि नोटबंदी को संगठित लूट करार देते हुए सरकार की बड़ी असफलता करार दी।

Back to top button