महालक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के उपाय, आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार, जीवन बनेगा खुशहाल

हर किसी व्यक्ति के जीवन में धन लाभ लिखा रहता है परंतु उसको प्राप्त करने की चाबी मनुष्य के पास नहीं होती है, जो हमारी किस्मत में धन लिखा हुआ है आखिर उसको कैसे प्राप्त किया जा सके? सबसे बड़ा सवाल मनुष्य के जीवन में यही रहता है? अगर आपको भी अपने जीवन में धन प्राप्ति की लालसा है तो आप दिवाली से पहले महालक्ष्मी जी को प्रसन्न कर सकते हैं ज्योतिष में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप मां लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और इन उपायों के माध्यम से आपको धन लाभ भी प्राप्त हो सकता है अगर आप इन उपायों को करते हैं तो दीपावली आने तक छप्पर फाड़ कर धन बरसने का योग बनता है इसके लिए आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिन उपायों से आप मालामाल हो सकते हैं यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे बहुत ही जल्दी आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं महालक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के उपाय

  • यदि आप महालक्ष्मी जी को प्रसन्न करके धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप महालक्ष्मी जी का व्रत कीजिए आपको यह व्रत 15 दिनों तक करना है आप इन 15 दिनों में किसी भी रात 3:00 से 5:00 बजे के बीच उठे और अपने घर के उस स्थान पर जाएं जहां से खुला आसमान नजर आता हो इसके पश्चात आप पश्चिम की ओर अपना मुख करके दोनों हाथ आसमान की तरफ उठा दे और माता लक्ष्मी जी से धन की भिक्षा मांगे फिर दोनों हथेलियों को मुंह पर फेर ले यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे कुछ ही दिनों में आमदनी के स्रोत बढ़ने लगेंगे आप यह उपाय महालक्ष्मी व्रत के 15 दिन के अलावा किसी और दिन भी शुरू कर सकते हैं।

  • आप अपने जीवन से धन की कमी दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं दीपक बुझने के पश्चात बचे हुए तेल को पीपल के पेड़ पर शाम के समय अर्पित कर दीजिए आपको यह उपाय 7 शनिवार करना है यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

  • यदि आपके दरवाजे पर कोई भी भिक्षा मांगने आता है तो उसको कभी भी खाली हाथ ना जाने दें, रोज किसी को कुछ न कुछ अवश्य दान कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगी और आपके द्वारा दान की गई वस्तु से आपके भाग्य के हिस्से का धन आपकी झोली में डाल देंगीं।

  • आप अपने घर में कच्चा स्थान अवश्य रखिए अगर आपके घर में यह कच्चा स्थान बीचो-बीच है तो उसमें आप तुलसी का पौधा लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी।

  • अगर आप नारियल को चमकीले कपड़े में बांधकर अपने पूजा घर या फिर तिजोरी में रखते हैं तो इससे आपके धन में लगातार वृद्धि होती रहती है।

  • यदि आपके घर में नल से पानी बहता है तो उसे तुरंत ठीक कराएं शनिवार को घर से मकड़ी के जाले हटाने और साफ सफाई करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी आपके घर में वास करती हैं।