फिल्मों से डेब्यू करने वाले ये सितारे आज टीवी पर करते हैं राज, नंबर 6 तो है सबका फेवरेट

न्यूज़ट्रेन्ड बॉलीवुड डेस्क- एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वालों का आखिरी गोल बॉलीवुड ही होता है. वह बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए सालों कड़ी मेहनत करते हैं. वह इस इंडस्ट्री में आने के लिए हर संभव रास्ता अपनाते हैं. अक्सर लोग छोटे पर्दे से उठकर बड़े पर्दे पर जाते हैं जैसे कि सुशांत सिंह राजपूत और मौनी रॉय. लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने उल्टी गंगा बहाई है. इन एक्टर्स ने अपनी पारी की शुरुआत तो बड़े पर्दे से की लेकिन वक्त ने उन्हें छोटे पर्दे का स्टार बना दिया. इस लिस्ट में टीवी इंडस्ट्री के कई मशहूर नाम शामिल हैं. फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ये सितारे आज टीवी पर राज कर रहे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शुरुआत तो बड़े पर्दे से की लेकिन उन्हें पहचान छोटे पर्दे से मिली.

आसिफ शेख

आसिफ शेख ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘यारा दिलदारा’ से की थी. इसके बाद वह ‘करण अर्जुन’, ‘हसीना मान जायेगी’ जैसी फिल्मों में नजर आये लेकिन पहचान उन्हें एंड चैनल के सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ में ‘विभूती नारायण मिश्रा’ से मिली.

अपूर्व अग्निहोत्री

अपूर्व अग्निहोत्री छोटे-पर्दे का जाना माना नाम हैं. बता दें, ‘परदेस’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’ और ‘कसूर’ जैसी फिल्मों में काम करने के बावजूद उनका सिक्का नहीं चला. उन्हें पॉपुलरिटी सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में लीड रोल निभाकर मिली.

नकुल मेहता

फ्लॉप फिल्म’ हाल ए दिल’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले नकुल मेहता को पॉपुलरिटी टीवी शो ‘प्यार का दर्द है मीठा-मीठा प्यारा-प्यारा’ से मिली. इस सीरियल की बदौलत आज वह घर-घर में फेमस हैं.

रोनित रॉय

रोनित रॉय का नाम आज टीवी के सबसे मशहूर सितारों में शामिल होता है. उन्होंने शुरूआती दिनों में एक नहीं बल्कि अनेकों फिल्मों में काम किया लेकिन मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने पर टीवी की तरफ रुख कर लिया. इसके बाद उन्हें ‘कसौटी जिंदगी की’ में ‘मिस्टर बजाज’ का किरदार मिला जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. आज रोनित टीवी इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं.

वत्सल सेठ

‘टार्जन द वंडर कार’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले वत्सल सेठ आज टीवी के स्टार हैं. फिल्म फ्लॉप होने के बाद उन्होंने टीवी के सीरियल ‘एक हसीना थी’ में काम किया. ये सीरियल हिट हुआ और वह सबके फेवरेट बन गए.

दिलीप जोशी

दिलीप जोशी को आज घर-घर में लोग ‘जेठालाल’ के नाम से पहचानते हैं. शुरूआती दिनों में वह सलमान खान के साथ फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ और कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आये थे लेकिन पहचान उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली.

रुपाली गांगुली

‘अंगारा’ और ‘दो आंखें बारह हाथ’ जैसी फिल्मों में काम करने वाली रुपाली गांगुली को पॉपुलरिटी टीवी शो ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ से मिली.

शेखर सुमन

शेखर सुमन ने अपने शुरूआती दिनों में कुछ फिल्मों में काम किया था लेकिन मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने पर वह छोटे पर्दे पर अपनी किस्मत आजमाने आ गए. सीरियल ‘देख भाई देख’ ने उन्हें घर-घर में पहचान दिला दी. वह फिल्मी सितारे से टीवी के मशहूर स्टार बन गए.

रुसलान मुमताज

इस लिस्ट में अगला नाम आता है रुसलान मुमताज का. फिल्म ‘MP3- मेरा पहला पहला प्यार’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रुसलान को पहचान टीवी शो ‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ से मिली.

सनाया ईरानी

बता दें, टीवी की मशहूर अभिनेत्री सनाया ईरानी बड़े पर्दे से डेब्यू कर चुकी हैं. साल 2006 में आई फिल्म ‘फना’ से सनाया ने डेब्यू किया था. बाद में साल 2007 में वह टीवी सीरियल ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’ में नजर आयीं और फेमस हो गयीं.

रोहन मेहरा

2013 में आई फिल्म ‘सिक्सटीन’ में रोहन नजर आये थे. इसके बाद उन्होंने एक-दो फिल्मों में काम किया लेकिन कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए. साल 2015 में उन्हें टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने का मौका मिला और इस सीरियल ने उन्हें स्टार बना दिया.

रश्मि देसाई

साल 2006 में आई फ्लॉप फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रश्मि देसाई आज टीवी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. कई भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद उन्हें पॉपुलरिटी कलर्स के टीवी शो ‘उतरन’ से मिली. इसमें उन्होंने ‘तपस्या’ का मशहूर किरदार निभाया था.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.