बॉलीवुड

सीधा-सादा किरदार निभाने वाली ये अभिनेत्री कैसे बनी विलेन, जानिए कौन है ये ?

इंडस्ट्री में जो किरदार शुरु से निभाए जाते हैं दर्शक उन्हें ही सच मानने लगते हैं. इसी तरह का किरदार निभाती स्टार प्लस पर प्रसारित सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है की अक्षरा का रहा है जिसे हिना खान ने बखूबी निभाया था. वे उस शो में इतनी अच्छी और भोली बनी थीं कि दर्शक हिना खान को अच्छाई और सच्चाई की मूरत समझने लगे थे लेकिन वे असल जिंदगी में कैसी हैं इस बात का पता दर्शकों को छोटे पर्दे के बड़े रिएलिटी शो बिग बॉस-11 देखने के बाद पता चला. हिना खान असल जिंदगी में रूड हैं और लोगों में थोड़ा सेलिब्रिटी वाला रुआब देती हैं. ये रिश्ता क्या कहलाता है में हिना खान ने जो किरदार निभाया उसे लोग सच मानते थे लेकिन हिना खान उससे बेहद अलग हैं ये बात दर्शकों को बिग बॉस में देखने को मिला. अब वे कसौटी जिंदगी की-2 में लीड एक्ट्रेस खलनायिका कोमोलिका का किरदार निभाने जा रही हैं. सीधा-सादा किरदार निभाने वाली ये अभिनेत्री कैसे बनी विलेन, चलिए बताते हैं आपको इनके बारे में.

सीधा-सादा किरदार निभाने वाली ये अभिनेत्री कैसे बनी विलेन

हिना खान बहुत ही पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, ये हर बात को बहुत बेबाकीपन से कहती हैं और हर बात का खुलकर सामना करती हैं. हिना खान बहुत ही ज्यादा इमोशनल लड़की हैं जो बात-बात पर रो देती हैं इस बात की जानकारी बिग बॉस दर्शकों को अच्छे से होगी. अब चलिए बताते हैं आपको हिना खान से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

1. हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर, 1987 को श्रीनगर में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई और स्कूल कॉलेज के समय में वे पढ़ने में तेज और टॉपर रही हैं.

2. साल 2008 में हिना खान ने गुडगांव में स्थित अपना एमबीए सीसीए ऑफ मैनेजमेंट से पूरा किया. इसके बाद दिल्ली में हो रहे सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है कि अक्षरा के ऑडिशन में भाग लिया और सिलेक्ट हो गईं.

3. 20 साल की उम्र में ही हिना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी और ये सीरियल कई सालों तक करने के बाद इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वे 25 साल के बच्चे की मां नहीं बनना चाहती थी.

4. हिना ने खतरों के खिलाड़ी सीजन-8 में भाग लिया था और इस शो से हिना बहुत डर गई थीं और मेकर्स को उन्हें इस शो से बाहर करना पड़ा था.

5. हिना खान बिग बॉस सीजन-11 में बहुत पॉपुलर हुईं और इन्हें टैगलाइन वैम्प दिया गया. इस शो में इन्हें सबसे ज्यादा फीस 8 लाख रुपये पर एपिसोड दी जाती थी. इसमें हिना रनरअप बनी थीं.

6. हिना खान रॉकी नाम के लड़के से बहुत प्यार करती हैं और उनसे शादी करने वाली हैं. रॉकी से हिना की मुलाकात ये रिश्ता क्या कहलाता है के सेट पर हुई थी, रॉकी इस शो के सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर के तौर पर काम करते थे.

7. अब हिना खान एकता कपूर के पॉपुलर शो कसौटी जिंदगी की-2 में लीड रोल कोमोलिका के किरदार में नजर आएंगी. जिसका प्रोमो दिखाया जा चुका है.

Back to top button