बॉलीवुड

एक साल भी नहीं टिक पाई इन मशहूर सितारों की शादी, नंबर 3 ने तो 2 महीने में ही ले लिया था तलाक

शादी किसी के भी जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इस दिन को लेकर लोगों की बहुत सारी इच्छाएं होती हैं. इंसान हर वह कोशिश करना चाहता है जिससे यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए. शादी सात जन्मों का बंधन होता है और कहते हैं कि पति-पत्नी को ये बंधन सात जन्मों तक निभाना पड़ता है. लेकिन कई बार ये कहावत गलत भी नजर आती है जब हम अपने आस-पास होने वाले तलाकों को देखते हैं. बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां आये दिन तलाक की खबरें आती रहती हैं. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि तलाक के बावजूद ये कपल एक-दूसरे के अच्छे दोस्त होते हैं और साथ डिनर या फिर मूवी जाना इनके लिए आम बात होती है. हमने हैरान करने वाली बात इसलिए कही क्योंकि आम जिंदगी में ऐसा कम ही होता है जब दो लोग तलाक के बाद भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बनकर रहते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे कपल से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी शादी एक साल भी नहीं टिक पाई. सात जन्मों तक निभाया जाने वाला ये बंधन उन्हें पहले जन्म में ही भारी लगने लगा.

मंदना करीमी और गौरव गुप्ता

मंदना करीमी को भी पॉपुलरिटी बिग बॉस में हिस्सा लेकर मिली थी. उस टाइम वह शो की सबसे मशहूर कंटेस्टेंट हुआ करती थीं. मंदना ने साल 25 जनवरी 2017 को कारोबारी गौरव गुप्ता से शादी की थी. लेकिन उन्हें ये शादी कुछ ही महीनों में बोझ जैसी लगने लगी. शादी के 6 महीने बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. मंदना ने अपने ससुरालवालों पर घरेलू हिंसा और जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया था.

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम टीवी इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम हैं. करण सिंह ग्रोवर ने बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु से तीसरी शादी की है. इससे पहले वह श्रद्धा निगम और जेनिफर विंगेट से शादी कर चुके हैं. श्रद्धा निगम करण की पहली पत्नी थीं. हालांकि दोनों ने लव मैरिज की थी लेकिन उनकी ये शादी केवल 10 महीने ही चल पाई. 10 महीने बाद ही दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था.

सारा खान और अली मर्चेंट

2006 में शुरू हुए सीरियल ‘विदाई’ से फेमस हुई सारा खान ने साल 2010 में अपने बॉयफ्रेंड अली मर्चेंट से शादी की थी. उन्होंने ये शादी बिग बॉस के दौरान की थी. लेकिन इनकी ये शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और शादी करने के मात्र 2 महीने बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. दो महीने बाद ही सारा को एहसास हो गया कि ये शादी उनके जीवन की सबसे बड़ी भूल है.

पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने साल 2014 में श्वेता रोहिरा से शादी की थी. लेकिन शादी के 12 महीने बाद ही इनका रिश्ता डगमगाने लगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यामी गौतम की वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गयी थी. बात इतनी बढ़ गयी कि शादी तलाक तक जा पहुंची और साल 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया.

करण सिंह गिल और मल्लिका शेहरावत

हालांकि कभी मल्लिका शेहरावत ने इस बात पर मुहर नहीं लगायी कि वह बॉलीवुड में आने से पहले शादीशुदा थीं लेकिन इस बात पर उनके माता-पिता मुहर जरूर लगा चुके हैं. जी हां, बॉलीवुड में आने से पहले मल्लिका की शादी करण सिंह गिल से हुई थी. मल्लिका मॉडलिंग और एक्टिंग करना चाहती थीं जिस वजह से आये दिन अक्सर उनके बीच विवाद रहता था. आख़िरकार इनकी शादी ज्यादा समय नहीं टिक पाई और 12 महीने में ही शादी टूट गयी. 2001 में मल्लिका ने करण से तलाक ले लिया.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button