सिंदूर और तेल का करें ये सरल उपाय, माता लक्ष्मी होंगीं प्रसन्न, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

सुहागन महिला का सिंगार बिना सिंदूर के अधूरा माना जाता है ठीक इसी प्रकार हिंदू धर्म में देवी देवताओं की पूजा में सिंदूर का काफी महत्व माना गया है अक्सर सुहागन महिलाएं सिंदूर से अपनी मांग को सजाती है परंतु इसी सिंदूर और तेल से आप अपने जीवन में आने वाली परेशानियों का समाधान कर सकते हैं अगर आप सिंदूर और तेल का एक छोटा सा सरल उपाय करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और आपको अपने जीवन में चल रही धन से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलता है अगर आप अपने जीवन में समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो सिंदूर और तेल का यह आसान उपाय कर सकते हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से जीवन की तमाम परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए और माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए तेल और सिंदूर से किए जाने वाले सरल उपाय के विषय में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं सिंदूर और तेल के उपायों के बारे में

माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्ति हेतु

मान्यता अनुसार अगर आप अपने घर के बाहर दरवाजे पर सिंदूर और तेल का तिलक लगाते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है इसके अतिरिक्त घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर चढ़ी हुई गणेश प्रतिमा लगाने से घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए

अक्सर देखा गया है कि आए दिन व्यक्ति को किसी ना किसी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है लाख कोशिश करने के बावजूद भी आर्थिक तंगी व्यक्ति का पीछा नहीं छोड़ती है यदि आपके साथ भी इसी प्रकार का कुछ हो रहा है तो इसके लिए आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांधकर उसकी पूजा कीजिए और उसके पश्चात इसको अपनी तिजोरी में रख दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

वैवाहिक जीवन सुखी बनाने हेतु

अगर आप अपना वैवाहिक जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करना चाहते हैं तो इसके लिए सुहागन स्त्रियों को सुबह बाल धोने के पश्चात माता गौरी को सिंदूर अर्पित करना चाहिए और उस सिंदूर में से कुछ सिंदूर अपनी मांग में लगाना चाहिए, ऐसा कहा जाता है कि इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती हैं।

सूर्य मंगल ग्रह की शांति हेतु

अगर आपके जीवन में सूर्य और मंगल की महादशा चल रही है तो इसके लिए आप सिंदूर को बहते हुए जल में प्रवाहित कीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे ग्रहों का प्रभाव कम हो जाएगा मंगल ग्रह की पीड़ा से छुटकारा पाने के लिए सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर हनुमान जी को अर्पित कीजिए ऐसा करने से आपको हनुमान जी की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में चल रही सभी समस्याएं दूर होती है।

उपरोक्त जो हमने आपको सिंदूर और तेल के उपाय बताए हैं यह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत ही कारगर माने गए हैं यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपको चमत्कारिक लाभ देखने को मिलेगा।

error: Content is protected !!