सुरक्षा घेरा तोड़कर कोहली के पास पहुंचा दर्शक, जानिए क्या है पूरा मामला

भारत-विंडीज दूसरा टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन भारतीय गेंदबाज हावी रहे जबकि वेस्टइंडीज के रोस्टन चेस ने अपना दबदबा बनाए रखा और खेल खत्म होने तक 98 रन बना चुके हैं। लेकिन इसके अलावा एक और रोचक घटना मैदान में हुई। जिससे  खिलाड़ियों के सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे।

गौरतलब हो कि मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए एक दर्शक ने बैरिकेड से छलांग लगाकर कप्तान विराट कोहली के पास पहुंच आया। इस दर्शक ने खेल शुरू होने के कुछ ही देर बाद बैरिकेड तोड़कर विराट कोहली की ओर तेज दौड़ लगाई और जाकर जोर से गले लगा लिया। उस वक्त विराट कोहली मिड विकेट पर फील्ड कर रहे थे। दर्शक ने पहले कप्तान के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की और उसके बाद गालों में किस लेने को भी आगे बढ़ गया था। लेकिन इसमें उसे सफलता नहीं मिली और इतने में सुरक्षाकर्मी आकर उसे वहां से ले गए।

ब्रॉडकास्टर ने नहीं दिखाया- इस मामले को ब्राडकॉस्टर ने लाइव शो के दौरान नहीं दिखाया लेकिन इसके बाद इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस घटना के बाद अंपायरों ने ड्रिंक्स की घोषणा कर दी थी।

राजकोट में भी हुआ था- गौरतलब हो कि दर्शकों का इस तरह से खिलाड़ियों की ओर इस तरह से भागना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले इसी सीरीज में पहले टेस्ट के दौरान भी दो दर्शक विराट कोहली के साथ सेल्फी लेने के लिए मैदान में आ गए थे।

सुरक्षा सवालों के घेरे में- स्पष्ट रूप से इसमें सुरक्षा व्यवस्था में कमी है। लगातार हो रहे ऐसे घटनाओं के बाद सुरक्षा व्यवस्था जरूर सवालों के घेरे में रहेगा।

भारतीय गेंदबाजों का दबदबा कायम- पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले टेस्ट की तरह इस टेस्ट मैच में भी भारतीय गेंदबाजों का ही दबदबा कायम है। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों को 7 विकेट मिले हैं। जिसमें से उमेश यादव और कुलदीप यादव को 3-3 जबकि आर अश्विन को एक विकेट मिला है। इसके अलावा रविंद्र जाडेजा का विकेट कॉलम खाली रहा। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के लिए आज का दिन बहुत बुरा रहा, क्योंकि शार्दुल आज अपना पहला टेस्ट खेल रहे थे। और सिर्फ 10 गेंद फेंकने के बाद वो चोटिल होकर बाहर हो गए। किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने पहले टेस्ट में इस तरह की घटना का होना वाकई निराशाजनक है।

 

विंडीज के बल्लेबाजों का संघर्ष- सीरीज के शुरूआत से ही विंडीज के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं। आज भी कहानी कुछ हद तक वही रही। लेकिन रोस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डर के जुझारू अर्धशतकों के दम पर विंडीज सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के दहलीज पर है। रोस्टन चेस अपने शतक से सिर्फ दो रन दूर हैं। जबकि विंडीज के कप्तान ने भी कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए।