बुरे फंस गए टीवी के संस्कारी बाबूजी, इस मशहूर एक्ट्रेस ने लगाया आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप

आजकल सोशल मीडिया पर महिलायें अपने साथ होने वाले यौन उत्पीड़न के बारे में खुल कर बात कर रही हैं. महिलाओं ने इस आंदोलन को #MeeToo कैंपेन का नाम दिया है और सोशल मीडिया पर इसका प्रभाव आसानी से देखा जा सकता है. हैरानी की बात यह है कि इस आंदोलन का हिस्सा सिर्फ आम महिलायें ही नहीं बल्कि फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्रियां भी हैं. जी हां दोस्तों यौन उत्पीड़न के कई केसेस ग्लैमर इंडस्ट्री में भी देखने को मिले हैं.

फंस गए संस्कारी बाबूजी

आजकल नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता का विवाद काफी सुर्खियों में हैं. अभी उनका विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा था कि एक और अभिनेत्री नए आरोपों के साथ सामने आ गयी है. तनुश्री से प्रेरित होकर फिल्म जगत की बाकी अभिनेत्रियां भी अपनी-अपनी आपबीती मीडिया में खुलकर बता रही हैं. इस मामले में हाल ही में एक नया नाम सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इंडस्ट्री की एक जानी-मानी डायरेक्टर/प्रोड्यूसर विनता नंदा ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के सबसे संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. अपने पहले ट्वीट में उन्होंने आलोक नाथ का नाम लिए बिना सिर्फ इतना ही लिखा था कि टेलीविज़न के सबसे संस्कारी व्यक्ति ने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की है. हालांकि बाद में उन्होंने आलोक नाथ का नाम लेकर ये बात साफ़ कर दी कि वह उन्हीं की बात कर रही हैं.

संध्या मृदुल ने लगाये आरोप

जहां सब लोग इस बात को हजम करने की कोशिश कर ही रहे थे कि इंडस्ट्री की एक और जानी-मानी अभिनेत्री ने आलोक नाथ के चरित्र पर सवाल उठाकर इस बात की पुष्टि कर दी. दरअसल, अभिनेत्री संध्या मृदुल ने ट्वीट करके बताया कि आलोक नाथ उनके साथ भी जबरदस्ती कर चुके हैं. संध्या के मुताबिक करियर के शुरूआती दिनों में वह एक टीवी शो शूट करने के लिए आलोक नाथ और रीमा लागू के साथ बाहर गयी थीं. इस शो में आलोक नाथ उनके पिताजी और रीमा लागू उनकी मां का किरदार निभा रही थीं. शो की शूटिंग के दौरान एक रात आलोक नाथ अचानक उनके कमरे में घुस आये और जबरदस्ती करने लगे. वह जबरदस्ती संध्या के कमरे में घुस आये और नशे की हालत में कहने लगे, ‘मैं तुम्हें चाहता हूं और तुम मेरी हो’. हालांकि आलोक नाथ अपने ऊपर लगाये गए इन आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं लेकिन संध्या मृदुल द्वारा किये गए इस खुलासे से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

क्रू-मेंबर ने भी लगाया आरोप

इसके अलावा फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की क्रू मेंबर ने भी आलोक नाथ पर संगीन आरोप लगाये हैं. उनके मुताबिक जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तब आलोक नाथ ने उनके सामने ही अपने सारे कपड़े उतार दिए थे. इस फिल्म में भी वह संस्कारी बाबूजी का किरदार निभा रहे थे. क्रू मेंबर ने बताया कि फिल्म में नाईट सीक्वेंस शूट होना था इसलिए उसने आलोक नाथ को चेंज करने के लिए कॉस्टयूम दिए. लेकिन आलोक नाथ उसके सामने ही पहने हुए कपड़े उतारने लगे और जब वह वहां से जाने लगी तो उन्होंने उसके हाथ पकड़ लिए और जबरदस्ती करने लगे. इसके बाद उसने आलोक नाथ का हाथ झटका और फ़ौरन उस कमरे से निकल गयी. इस घटना की जानकारी महिला ने सूरज बड़जात्या को दी क्योंकि वह जानती थी कि आलोक नाथ उनके बहुत करीबी हैं और इस घटना को वह गंभीरता से हैंडल करेंगे. हालांकि अब ये महिला फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी है और परिवार को सदमा नहीं लगे इसलिए उन्होंने अपना नाम भी गुप्त रखा है.