राशिफल

राशिफल 10 अक्टूबर 2018: गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन राशिवालों की ज़िन्दगी

न्यूज़ट्रेन्ड एस्ट्रो डेस्क : राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज बुधवार 10 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 10 October 2018

राशिफल 10 अक्टूबर 2018 : गणेश जी की कृपा और ग्रहों की चाल से बदल जायेगी इन ४ राशिवालों की ज़िन्दगी

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बार बार लगातार किया गया प्रयास आपको सफलता अवश्य दिलाएगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विरोधी आपके कार्य में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आज का दिन आपके जीवन में खुशियां लेकर आएगा। आयात-निर्यात के कारोबार में अच्छे लाभ की संभावना है। अध्ययन और कला से जुडे लोग सम्मानित होंगे। आज आपको धन का कुछ नुकसान होने का संकेत हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक मामलों में दौड़-भाग ज्यादा हो सकती है। दिनभर की भागदौड़ के बाद शाम को थकावट बढ़ सकती है। लंबी अवधि की आर्थिक योजना के लिए अनुकूल दिन है। गणेशजी बताते हैं कि आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से दिन लाभदायक है। नुकसान कम से कम हो इसके लिए निवेश के मामले में सावधान रहें। प्रत्येक व्यक्ति, वस्तु या घटना को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखिएगा। खर्च अधिक होने के कारण धन का संकट रहेगा। क्रोध पर संयम रखिएगा

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। आपके बच्चे समाज में आपका नाम रोशन करेगे। प्यार दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। आज जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। अपने प्रयासों में सफलता पाने के लिए आपको मेहनत के साथ-साथ अपनी बुद्धि से भी काम लेना होगा तभी जाकर सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार बनेंगें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। पठन- लेखन जैसी साहित्यिक प्रवृत्तियों में अभिरुचि बढ़ेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद आपके काम में तत्परता और कुशलता आपकी प्रगति में सहायक होंगे। आज के दिन आपके स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। हितशत्रु विघ्न उपस्थित कर सकते हैं, सचेत रहें

 

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आमदनी के नए-नए स्रोत उपलब्ध होंगे। धन से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी, नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। सृजनात्मक क्षेत्र में सृजनशक्ति का भी आप परिचय देंगे। फिर भी मानसिक रूप से आप का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। जलाशय से दूर रहना हितकर है। आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। माता दुर्गा आप पर मेहरबान है। जिससे आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धनार्जन में सुधार होगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों और परिवार के सदस्यों को ज़रूरी ताज़गी मिलेगी। सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता है। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। परन्तु खर्चे बढ़ेंगे। आप लंबे समय से बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं ये ब्रेक आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके अधूरे काम पूरे हो जायेंगे। सफर के दौरान किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे मिलकर आपको बेहद खुशी महसूस होगी। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। घरेलू लोगों में आपसी प्रेम बना रहेगा। आपके नये सम्पर्क भविष्य में सहायक होंगे। झूठे आरोपों से बचें। व्यवसायिक यात्रा से लाभ होगा। प्रतियोगिता में प्रयास सफल रहेंगे। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यक्षेत्र में बिजनेस संबंधित टेंशन होने के योग बन रहे हैं। निर्माण कामों से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के योग हैं। जीवन में कई बड़े परिवर्तन आएंगे। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। यह समय आप लोगों के जीवन का सबसे बड़ा लाभ कराने वाला साबित हो सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर में सगे-संबंधियों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। खुद पर भरोसा करें। सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। आज आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखें। मन चिंतित रह सकता है ताजगी एवं स्फूर्ति के कारण आप स्वस्थता अनुभव कर सकते हैं। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नए कार्य की शुरुआत स्थगित करना उचित होगा। रिश्तों में मजबूती आयेगी। गाय को रोटी खिलाएं, आपके सभी काम बनेंगे। कोर्ट कचहरी के पुराने काम निपटने वाले है, अपने शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। तरक्की की रफ़्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। आप अपने व्यापार और कारोबार में खूब मेहनत करेंगे। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएँ, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज चकामकाज ज्यादा होने से परेशानी बढ़ सकती है, लेकिन काम पूरे होने से आपको फायदा भी जरूर होगा। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। गरीबों को धन एवं कपड़ों का दान करें। आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। आर्थिक मामले में कोई जोखिम भरा अंदाजा लगाने या जोखिम भरा सौदा करने के लिए आज का दिन बिलकुल अच्छा नहीं है।

 

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button