नवरात्र के इस सप्ताह में इन 6 राशि वालों पर रहेगी माता रानी की असीम कृपा, मिलेगी बड़ी खुशखबरी

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 8 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यवहार कुशलता एवं प्रभावशाली वाणी के कारण प्रशंसा मिलेगी। अधिकतर कार्यों के परिणाम आपके पक्ष में होंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। घरेलू मामलों में अपनी बात कहने में आप दिक्कत महसूस कर सकते हैं। कार्यों में व्यस्तता अधिक रहेगी परन्तु मन प्रसन्न एवं चिंता मुक्त रहेगा। विरोधी परास्त होंगे। इस सप्ताह आपके किसी नये व्यक्ति के साथ रिश्ते बनने की प्रबल संभावना है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेम संबंधों में थोड़ी सावधानी बरतें वरना निष्फलता मिल सकती है।

करियर के विषय में : भागीदारों से लाभ होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। आपका प्रत्येक कार्य सफल होगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह तला हुआ खाना खाने से बचें यह आप को बीमार कर सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पूर्व में की गई मेहनत का फल इस सप्ताह आपको मिल सकता है, आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। जीवन में आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह व्यापार व कामकाज की स्थिति बेहतर रहेगी। अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। सरकारी व गैर सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। किसी नए घर को अंतिम रूप देने में व्यस्तता के साथ-साथ रोमांचित भी महसूस कर सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मधुर होंगे, रोमांस का आनंद मिलेगा।

करियर के विषय में : कामकाज में परिश्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत सामान्य रहेगी। आराम करने के लिए समय निकालना पड़ेगा

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी मिलने की भी योग है। इस सप्ताह अधिकारीगण आप पर मेहरबान रहेंगे लेकिन विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा। आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। इस सप्ताह लगातार प्रयास करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध अनुकूल रह सकते हैं।

करियर के विषय में : आपके कार्यक्षेत्र में तेजी से विस्तार होगा और धन लाभ होगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको सोच समझकर आगे बढ़ने की जरूरत है। परिवार से अनबन सुलझ सकती है। आपके काम में कुछ बाधाएं उत्पन्न होगी। अपने परिवार के रिश्ते को बनाये रखने के लिए समझौते करने पड़ेंगे। अपनी मीठी वाणी से इस सप्ताह आप नए रिश्ते बनाएंगें। किसी दोस्त के साथ शहर से बाहर घूमने जा सकते हैं, लेकिन जाने से पहले अपनी प्रतिबद्धताओं का ध्यान रखें आपके सभी कष्टों का निवारण होगा आप तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे शिक्षा के क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है।

प्यार के विषय में : अविवाहितों को इस सप्ताह अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में काम का बोझ रहेगा लेकिन आपके कामों से अधिकारी खुश रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोग परेशान कर सकते हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आपको सकारात्मक सोच रखनी होगी आपके सारे कठिन काम आसानी से पूरे होंगे। आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑफर प्राप्त हो सकता हैं। इस सप्ताह आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे आपकी किस्मत रातोंरात चमकने वाली है। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आने वाला समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। जल्दबाजी में खरीदा हुआ सामान आपको पैसे की बर्बादी लग सकती है। व्यापार में अपार धन का लाभ हो सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के मामलों के लिए अच्छा सप्ताह रहेगा। इस दौरान आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

करियर के विषय में : व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह सेहत बिगड़ने का डर रहेगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह सप्ताह आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। आपकी हर इच्छा पूरी होगी। धन की प्राप्ति संभव हैं। आपको अपने जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता बस आपको क्रोध पर नियंत्रण रखें। पत्नी, पुत्र और बुजुर्गवर्ग की तरफ से लाभ होगा। दूसरों पर आपका अच्छा प्रभाव बना रहेगा। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। आपको सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने की आवश्यकता हो सकती है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह जीवनसाथी संग रिश्तों में गहराई आएगी।

करियर के विषय में : आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी, कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के पूरे आसार हैं।

हेल्थ के विषय में : शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपको घरेलू मामलों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी ओर से की गयी छोटी सी गलती महंगी साबित हो सकती है। परिवार या मित्रों के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। कामकाज की स्तिथि को किसी बड़े खतरे में ना डालें। ऐसे किसी भी तरह के नुकसान की संभावना ही न बनने दें, इस सप्ताह थोडा संभल कर चलें। अगर आप व्यवसाय में किसी नये पार्टनर को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं तो यह जरूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य भली भांति जाँच लें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह पार्टनर से भरपूर प्यार मिलेगा। आपके मूड से पार्टनर का मूड बनेगा।

करियर के विषय में : उधार दिया पैसा वापस मिलेगा। विद्यार्थियों को मेहनत के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : पेट संबंधी रोग हो सकते हैं। ज्यादा मसालेदार भोजन ना खाएं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। कारोबार में मुनाफा देखने को मिलेगा। उत्साह के साथ कार्य की शुरूआत करेंगे। जल्दी ही कोई घर या अपार्टमेंट खरीद सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आप चीजों को स्थिर करने में सक्षम हो सकते हैं। आपकी किस्मत में मनचाही नौकरी मिलने का और धन का महायोग बन रहा है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा आपके जीवन में बड़ा बदलाव और सकारात्क सोच लाएगी।

प्यार के विषय में : शादी पक्की हो सकती हैं। पार्टनर से मधुर संबंध होंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ा महत्वपूर्ण काम पूरा होने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत में गिरावट हो सकती है खाने पीने में सावधानी बरतें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी। साथ ही साथ आपके द्वारा की गई मेहनत भी सफल होगी। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपके अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपके प्रभुत्व में वृद्धि होगी। अपने सहयोगियों से कार्य मे मदद की भावना का सहयोग मिलेगा। परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे, पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। नई योजनाएं शुरू करने के लिए अनुकूल सप्ताह है। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रेम संबंध प्रगाढ़ होगें, विशेषकर फायदा शादीशुदा लोगों को होगा।

करियर के विषय में : आपके कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत खिली-खिली सी रहेगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह व्यापार के क्षेत्र में आप अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। अचानक कुछ अच्छी खबर प्राप्त हो सकती हैं। आपका सम्मान बढ़ेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे। विविध क्षेत्रों में मिलने वाले लाभ से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आपकी आय में भी वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर कोई अदृश्य व्यक्ति आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है, सावधान रहने की जरूरत है।

प्यार के विषय में : यह सप्ताह प्यार-रोमांस से भरपूर रहेगा।

करियर के विषय में : बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के योग बनते हैं।

हेल्थ के विषय में : खानपान में परहेज और व्यायाम का सकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर देखने को मिल सकता है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपके जीवन में चल रही सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे। रूके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। आप जो कार्य करेगे उसके आपको फायदा ही फायदा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। झूठे आरोप लगने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह साथी से कई बार प्यार के इजहार के संकेत मिलेंगे।

करियर के विषय में : पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में मेहनत के अनुसार ही फल मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह सामाजिक मेलजोल बढ़ेगा। बेहतर कामकाज के चलते आपकी तारीफ होगी। सावधान रहें क्योंकि आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं जिसके कारण कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। खुशनुमा जिन्दगी के लिए अपना ज़िद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ़ समय की बर्बादी ही होती है। इस सप्ताह किसी काम में जरूरत से ज्यादा जल्दबाजी न करें। ज्यादा जोश के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप अपने शत्रुओं से बचकर रहेंगे।

प्यार के विषय में : पार्टनर के नजदीकी बढ़ेंगी और संबंधों में मजबूती आएगी।

करियर के विषय में : बिजनेस में नुकसान हो सकता है। तबादला होने के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : आपके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।