दिलचस्प

सलमान खान के इन फेवरेट कंटेस्टेंट ने जीती है बिग बॉस की ट्राफी

टीवी जगत का सबसे विवादित शो बिग बॉस जिसके लिए लोगों का प्यार देखते ही बनता है। इस शो के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये शो स्क्रिपटेड हैं।शो के कई कंटेस्टेंट ने भी ये सवाल उठाया कि शो में स्किप्टिंग की जाती है लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने शो के स्क्रिप्टेड होने की बात को सरे से नकार दिया हालांकि शो को लेकर ये बात सामने आई कि ये शो स्क्रिपटेड होने से ज्यादा वैल एडिटेड हैं। शो को इस तरह से एडिट किया जाता है कि शो में क्या हो रहा है और किस बात पर किसका क्या रिएक्शन आ रहा है वो पता नहीं लगता साथ ही शो मेकर्स का किसी की भी छवि बनाने और बिगाड़ने का पूरा मौका होता है।शो को लेकर के ऐसा भी सुनने में आता रहता है कि इस शो को वही जीतता है जो सलमान खान का फेवरेट होता है।

बिग बॉस के सीजन 11 की बात करें तो शिल्पा शिंदे उनकी फेवरेट कंटेस्टेंट रही थी। सलमान ने कभी भी शिल्पा को डाट नहीं लगाई, शिल्पा ने विकास को घर के अंदर जिस तरह से परेशान किया था उसके बावजूद भी सलमान ने शिल्पा से कभी कुछ नहीं कहा, और आखिर में शिल्पा ही शो की विजेती रहीं।सलमान जिस तरह से शिल्पा को ट्रीट करते थे उससे एक बात तो बिल्कुल साफ थी कि वो उनकी फेवरेट कंटेस्टेंट हैं।

सलमान के फेवरेट कंटेस्टेंट की बात करें तो उस लिस्ट में सिर्फ शिल्पा ही नहीं हैं जो उनकी फेवरेट होकर शो को जीत पायी. इससे पहले भी सलमान के कई फेवरेट कंटेस्टेंट बिग बॅास के विनर बनने के साथ फाइनल तक भी पहुंचे हैं। यहां देखिए…

सीजन 4- बिग बॉस के सीजन 4 में श्वेता तिवारी शो की विनर रही थीं। बता दें ये सीजन डॉली बिंद्रा के फेमस डॉयलाग ‘बाप पे मत जाना’ के लिए जाना जाता है।लेकिन श्वेता ने भी डॉली का डटकर सामना किया और शो को जीत लिया बता दें कि शो की शुरूआत से ही सलमान श्वेता तिवारी से काफी प्रभावित थे।

सीजन 5- बिग बॉस के सीजन 5 की बात करें तो इस बार भी बिग बॉस के विनर का खिताब फीमेल कंटेस्टेंट जूही परमार ने जीता था, बता दें कि जूही सीजन 5 में सलमान के फेवरेट कंटेस्टेंट में से एक थी और वो ही शो की विनर भी रहीं।


सीजन 6- बिग बॉस के सीजन 6 में कई ऐसे लोग आए थे जिन्होंने घर के सदस्यों की नाक में दम कर दिया था, इसमें सबसे पहला नाम था इमाम का, लेकिन सलमान की फेवरेट कंटेस्टेंट उर्वशी ने इमाम को मुंहतोड़ जवाब देने में कामयाब हुई थी जिस वजह से वो सलमान की फेवरेट हो गई और सीजन 6 की विजेता बनीं।

सीजन 7- बिग बॉस के सीजन 7 की शूरूआती दिनों की बात करें तो गौहर खान और कुशाल को सलमान खान की डाट का सामना कई बार करना पड़ा था जिस वजह से कई बार गौहर की सलमान से कहासुनी भी हो गई और गौहर बाहर भी चलीं गई, लेकिन गौहर ने घर में दोबारा एंट्री की और बड़ी अच्छे से अपना गेम खेला और सलमान की फेवरेट बनी साथ ही सीजन 7 की विजेता भी बनीं।

सीजन 8- बिग बॉस के सीजन 8 में शूरूआती दिनों में गौतम गेम को नहीं समझ पाए और वो गेम से अपनी पकड़ खोते दिखाई दिए लेकिन बाद में उन्होंने गेम को समझा जिसके साथ एक तो वो सलमान के फेवरेट बने साथ ही साथ शो के विनर भी।और सलमान के फेवरेट होने की ही वजह है कि वह दर्शकों के नजरों में भी साफ रहें।

सीजन 9- बिग बॉस के सीजन 9 में रोडीज के विनर प्रिंस नरूला की धाक रही वो अपने शांत स्वभाव की वजह से सलमान के फेवरेट तो रहे ही रहे साथ ही शो को जीतकर बिग बॉस के दसवें सीजन की ट्राफी अपने नाम की।

सीजन 10- बिग बॉस के सीजम 10 में पहली बार शो में कॉमनर को जगह मिली थी और शो को एक कॉमनर ने जीता था।बता दें कि मनवीर गुर्जर की मासूमियत सलमान को रास आ गई थी जिस वजह से वह पूरे सीजन मनवीर को गाइड करते हुए नजर आए।जिसके परिणामस्वरूप मनवीर ने सीजन 10 की ट्राफी अपने नाम की।

Back to top button