दिलचस्प

65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 21 साल की बहु से की शादी, पूरे इलाके में मच गया बवाल

आजकल सोशल मीडिया ऐसा माध्यम है जहां हर छोटी-बड़ी खबर आते ही तूल बांध लेती हैं. यहां अजीबोगरीब खबरें आती हैं और ऐसी ही वायरल खबरों से हडकंप मच जाता है. आज हम उन्हीं वायरल खबरों में एक खबर आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जब किसी की शादी होती है तो दुल्हा और दुल्हन की उम्र में ज्यादा से ज्यादा 4 या 5 साल का गैप होता है मगर हम जिस शादीशुदा जोड़ी की बात करने जा रहे हैं उनकी उम्र में 40 या 42 साल का फर्क है. इस शादी में 65 साल के आदमी ने अपनी ही 21 साल की बहू के साथ शादी के फेरे ले लिये हैं. इसके पीछे की वजह आपको दंग कर देगी मगर एक तरफ से आपको ये भी लगेगा कि ठीक ही हुआ. 65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 21 साल की बहु से की शादी, इस खबर के चारों ओर फैलते ही हर कोई हैरान रह गया और ऐसा करने की वजह पूछने लगा.

65 साल के बुजुर्ग ने अपनी 21 साल की बहु से की शादी

ये वायरल खबर बिहार के समस्तीपुर जिले की है जहां 65 साल के रोशन लाल ने ने अपनी ही 21 साल की बहु सपना से शादी रचा ली. लोगों ने जब उनसे सवला पूछना शुरु किया तो उन्होंने शादी को मजबूरी का नाम दिया. रोशन लाल के अनुसार, ये शादी उन्होंने मजबूरी में की जिससे उस लड़की के घर की इज्जत खराब ना हो. दरअसल हुआ यूं कि रोशन लाल यादवने अपने बेटे पप्पू की शादी सपना से तय की थी, और बारात लेकर वे सपना के घर तक पहुंच गए लेकिन वहां कुछ ऐसा हो गया कि रोशन लाल को ये कदम उठाना पड़ा. बारात स्थल पर पप्पू शादी के दिन ही सबकुछ छोड़कर भाग गया ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पप्पू किसी और लड़की से प्यार करता था. पप्पू रोशन लाल के डर से शादी के लिए तैयार तो हो गया लेकिन शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया. बिना कुछ कहे उसके शादी छोड़कर भागने से अगर बारात बिना दुल्हन के लौटती तो दोनों खासकर सपना के घरवालों की खूब बदनामी होती जो रोशन लाल को गलत लगा. दोनों परिवारों की इज्जत रखने के लिए रोशन लाल ने सपना से शादी करने का फैसला लिया जिससे दोनों परिवार वालों ने सहमति जताई और इऩ्होंने सपना से शादी कर ली.

अब इस वायरल होती खबर में कितनी सच्चाई है इसकी जांच तो पुलिस कर ही रही है लेकिन लोगों को लड़की के परिवार को ही गलत ठहराया है क्योंकि सदियों से रीत चली आ रही है कि दोष किसी का भी हो लेकिन सजा लड़की को ही झेलनी पड़ती है. लोग अपने मन में एक राय बना कर सपना के घर वालों के खिलाफ उल्टा-सीधा बोल रहे हैं. बहुत से लोगों का ये भी कहना है कि बुजुर्ग से शादी करके 21 साल की लड़की की जिंदगी बर्बाद ही हो गई है. अब पुलिस इस बात का इंतजार कर रही है कि लड़की इस शादी को लेकर क्या बयान दर्ज करवाती है.

Back to top button