इन 5 वजहों से होती है कपल्स के बीच लड़ाई तो बनता है रिश्ता और मजबूत

रिश्तों में छोटी मोटी तकरार होना बेहतर माना जाता है। क्योंकि अत्यधिक प्रेम और प्यार से भी रिश्तों में जकड़न सी महसूस होने लगती है। अक्सर देखा जाता है कि कपल्स के बीच छोटी मोटी लड़ाईयां हो जाती हैं। लेकिन उसके बाद वो हंस कर भी बात करते हैं। कई बार सुनने को मिलता है कि झगड़े से ही प्यार बढ़ता है। तो चलिए जानते हैं कि लड़ाईयों के बावजूद कपल्स के बीच प्यार क्यों बना रहता है।

गहरा विश्वास- अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्रेम करते हैं तो आप दोनों में गहरा विश्वास बन जाता है। इस वजह से छोटी मोटी लड़ाईयां हो भी जाती है तो प्रेम में कमी नहीं आती है।

एक-दूसरे के प्रति समझ- अगर आप बहुत दिनों से रिलेशनशिप में हैं तो आप दोनों का एक-दूसरे के प्रति समझ गहरी होती जाएगी। इसलिए छोटी-मोटी लड़ाईयां कोई मायने नहीं रखेंगी। आपका प्यार हमेशा बरकरार रहेगा।

रिश्ते को समझना- आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर अगर लड़ाई हो जाती है तो इससे आपके रिश्ते में फर्क नहीं पड़ेगा। अगर  आप दोनों एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझते हैं और रिश्ते की अहमियत समझते हैं तो ऐसी छोटी मोटी लड़ाईयां फर्क नहीं पड़ेंगी।

मनमुटाव दूर करना- अगर आप लंबे समय से रिश्ते में हैं और एक दूसरे को बहुत अच्छे तरीके से समझते हैं तो जब भी आप गुस्सा करेंगे तो आपका पार्टनर आपके मन की बात को समझ जाएगा। इससे मनमुटाव दूर होने की संभावना बढ़ जाती है।

ऐसे में अगर रिश्ते में छोटी मोटी तकरार हो जाती है तो ये लाजमी है। हर कपल्स के बीच छोटी मोटी तकरार हो जाती है। तो चलिए आज हम आपको कपल्स के बीच उन्हीं तकरार के बारे में बताते हैं जिससे कपल्स के बीच तल्खियां नहीं बल्कि रिश्ता और मजबूत बन जाता है।

कम्यूनिकेशन गैप- कभी कभी होता है कि पार्टनर के साथ ठीक से बातचीत नहीं हो पाती। ये रिश्ते को उबाऊ जरूर बना देता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर भी आपसे कम बात करता है तो इसके कारणों को समझें। और उससे फिर से बात करने की कोशिश करें। ऐसे में आपका रिश्ता मजबूत बन जाएगा।

घर के कामों के लिए झगड़ा- पति पत्नी अगर दोनों वर्किंग हैं। तो उनमें घर के कामों को लेकर झगड़े अक्सर होते रहते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर भी घर के कामों में सहयोग नहीं करता तो शिकायत जरूर करें।

अकेलेपन को लेकर झगड़ा- कई बार आप अकेलापन सा महसूस करते हैं। जब आपका पार्टनर अपने लाइफस्टाइल में व्यस्त हो और आप अकेलापन महसूस कर रहे हों तो इसे लेकर अपने पार्टनर से सारी भड़ास निकाल दें। ऐसे छोटे छोटे झगड़े रिश्तों को मजबूत बनाते हैं।

दोस्तों के बारे में झगड़े- आपके पार्टनर का एक ऐसा दोस्त या आपका कोई दोस्त ऐसा जरूर होगा जो आपको या आपके पार्टनर को पसंद न आता हो। ऐसे मामलों को क्लियर कर लें। लेकिन दोस्तों के लिए झगड़े होना बहुत ही सामान्य है। ऐसे में इन झगड़ों को ज्यादा गहराई से न लें। बल्कि हंसी खुशी इस मामले को सुलझाने की कोशिश करें।

पैसों को लेकर झगड़ा- रिलेशनशिप में पैसों को लेकर झगड़े होते रहते हैं। बहुत जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे के खर्चे को बताते रहें। जिससे झगड़ा न हों। हालांकि पैसों को लेकर झगड़े तो होते ही हैं। परंतु ये झगड़े रिश्ते में और खूबसूरती लाते हैं। रिलेशनशिप में ऐसे झगड़े होते रहते हैं।