राजनीतिसमाचार

5 राज्यों के चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही मचा सियासी बवाल, कांग्रेस ने EC पर लगाए आरोप

शनिवार को चुनाव आयोग पांच राज्य में होने वाले चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। जी हां, चुनाव आयोग दोपहर तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। हालांकि यह प्रेस कांफ्रेंस भी विवादों से घिर चुका है। दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बड़ा निशाना साधा है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में होने वाले चुनावों की तारीखों को लेकर विवाद छिड़ गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

चुनाव आयोग शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12:30 करने वाला था लेकिन अब यह प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 3 बजे होगी, जिसकी वजह से कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर बड़ा हमला बोला है। दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला, जिसकी वजह से प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर विवाद छिड़ गया है।

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की रैली की वजह से अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय बदला है। इसके साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के लिए समय बदला है तो यह सवाल उठता है कि क्या चुनाव आयोग आजाद है? कांग्रेस प्रवक्ता कई बार चुनाव आयोग को लेकर बड़ा हमला बोलते रहते हैं। बता दें कि पीएम मोदी आज राजस्थान के अजमेर दौरे पर हैं, जिसकी वजह से रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया है।

शनिवार को पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में दोपहर 1 बजे रैली करेंगे, जिसकी वजह से कांग्रेस का यह आरोप है कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की रैली की वजह से अपने कार्यक्रम में फेरबदल किया है, ताकि पीएम मोदी की रैली पर सबका ध्यान बना रहे। यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस ने चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया हो, इससे पहले कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

याद दिला दें कि कर्नाटक चुनाव के समय चुनाव आयोग की ऐलान से पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने चुनाव डेट को ट्वीट कर दिया था तब भी कांग्रेस ने आयोग पर सवाल उठाया था, जिसे लेकर काफी बवाल हुआ था। हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने इसे सिर्फ महज इत्तेफाक बताया था, जिसके बाद मामला शांत हुआ था। बहरहाल, अब यह नया विवाद किस मोड़ पर मुड़ेगा, ये तो खैर वक़्त ही बताएगा, लेकिन विपक्ष अब इस मुद्दे को आसानी से खत्म नहीं होने देगी।

Back to top button