रिलेशनशिप्स

क्रश को देखकर आप भी करने लगते हैं ये हरकत, पढ़ें खबर

पहला प्यार हो या पहला क्रश वो तो जिंदगी में कभी भुलाया ही नहीं जा सकता। अक्सर लोग क्रश, लव, अट्रैक्शन और इनफैचुएशन में कन्फ्यूज हो जाते हैं। कुछ लोग सबका मतलब ही प्यार निकाल लेते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। हर भाव का अलग मतलब होता है। हालांकि शुरुआत में सब कुछ एक जैसा ही लगता है। याद करिए वो टाइम जब आपको किसी पर क्रश हुआ हो।हो सकता है आपको आज भी किसी पर क्रश हो, ध्यान दीजिए की आपके क्रश के आसपास होते ही आपकी धड़कनें किसी रेसिंग कार की स्पीड से भागने लगती हैं। आपके चेहरे पर से स्माइल जाती ही नहीं है और आपको ध्यान नहीं रहता की आप क्या कर रहें हैं। आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही बातें जो आप तब करते हैं जब आपका क्रश आपके आसपास होता है।

जब क्रश सामने खड़ा हो तो उस पर से नजर ही नहीं हटती। जब तक वो दूर देख रहा हो तो उसे जी भरके घूरते हैं और जैसै ही उसकी नजरें आप पर घूमती हैं आपकी नजरें दूसरी तरफ चली जाती हैं। दिल की धड़कने तेज हो जाती हैं। ऐसा लगता है वो ना देखें बस हम उसे देखते रहें। चेहरे पर एक अजीब सी मुस्कराहट आ जाती है और सारी दुनिया ही खुशमय लगने लगती हैं।

अगर आपका क्रश आपके ऑफिस या वर्क प्लेस पर है तो फिर तो इमोशन पर काबू रखना और भी मुश्किल हो जाता है। स्कूल-कॉलेज के क्रश में तो बात करने का मौका मिल जाता है, लेकिन ऑफिस वाले क्रश में प्रोफेशनलिज्म बनाए रखना भी बेहद जरुरी होती है। कई बार ऑफिस में क्रश की तरफ से किया गया हॉय या हैलो का भी जवाब आप ऐसे देते हैं जैसे आपको कहीं का किंग बना दिया गया हो। आप खुद को बहुत खास महसूस करने लगते हैं और जवाब में ऐसी हरकत कर देते हैं जिससे आप बेवकूफ लगने लगते हैं और क्रश के सामने ही अपना इंप्रेशन बिगाड़ देते हैं।

आपका क्रश सिर्फ आपका है किसी और का तो नहीं ये जानने के लिए आप जासूस भी बनने लगते हैं। कहीं उसकी गर्लफ्रेंड तो नहीं, कहीं उसका ब्वॉयफ्रेंड तो नहीं। वो उससे क्यों इतना हंस के बात कर रहा, वो उसके साथ कॉफी क्यों पी रही? छोटी छोटी चीजों पर भी आप हद से ज्यादा गौर करने लगते हैं। आप फेसबुक पर, इंस्टा पर उनकी फोटो, पोस्ट सब चेक करना चाहते हैं। यहां तक की अगर किसी और ने आपके क्रश की तारीफ कर दी तो आप उससे जलन महसूस करने लगते हैं।


क्रश को सामने देखने पर ऐसा लगता है जैसे की कुछ याद ही नहीं। आप दिन भर सपने में खोए रहते हैं। आप सपने देखते हैं कि आप उन्हें कैसे प्रपोज करेंगे। आप सोचने लगते हैं कि काश आप दोनों की शादी हो जाएमतो आपकी लाइफ कितनी रॉकिंग होगी। जब आपका क्रश आपसे बात करने सामने आता है तो आपके दिल में डर बैठ जाता है कि कहीं वो आपके मन की बात ना जान लें।साथ ही आप आई कॉन्टेक्ट से भी घबराने लगते हैं।

Back to top button