विशेष

राजकोट टेस्ट: दूसरा दिन समाप्त,भारत के 649 के सामने विंडीज टीम ने 6 विकेट खोकर बनाए मात्र 94 रन

भारत-विंडीज टेस्ट मैच के पहले दिन ओपनर पृथ्वी शॉ के डेब्यू शतक के बाद दूसरे दिन विराट कोहली और हरफनमौला रविंद्र जाडेजा के शतकीय पारी से भारत ने विंडीज के सामने 649 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। भारत ने 649 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की है। दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। खासकर रविंद्र जाडेजा जिन्होंने अपने बल्ले के दम से विंडीज टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। भारतीय बल्लेबाजों की ओर से तीन शतक पृथ्वी शॉ, विराट कोहली और रविंद्र जाडेजा से आए। तो वहीं चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत अपने शतक से कुछ ही रनों से चुक गए।

पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और इस फैसले को टीम के बल्लेबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। पहले दिन टीम ने चार विकेट खोकर 364 रन बनाए थे। जिसमें पृथ्वी शॉ (134) चेतेश्वर पुजारा(86) के पारी महत्वपूर्ण रहे।

आज मैच का दूसरा दिन था। भारत 364 रनों के आगे खेलने उतरा और विराट-रिषभ पंत की जोड़ी ने शुरू से ही आतिशी पारी खेली। और देखते ही देखती कप्तान कोहली ने शतक जड़ दिया। रिषभ पंत ने 92 रनों की धुंआधार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 4 शानदार छक्के भी लगाए। उनके पास शतक पूरा करने का अच्छा मौका था लेकिन वो अपने टेस्ट कैरियर के दूसरे शतक से चूक गए।

इसके बाद विराट कोहली ने अपने बल्ले का जादू बिखेरा और अपने टेस्ट कैरियर का 24वां शतक जड़ दिया। जाडेजा ने कप्तान का अच्छा साथ दिया कोहली के आउट होने के बाद जाडेजा ने अपना दम दिखाया और लोवर आर्डर के साथ खेल कर टीम को 649 के स्कोर तक पहुँचा दिया। जाडेजा ने भी अपने बल्लेबाजी में 5 छक्के जड़े। जाडेजा के टैस्ट कैरियर का भी ये पहला शतक था।

विंडीज टीम के गेंदबाजों की बात करें तो उनके गेंदबाजों ने टीम को निराश किया। स्पिनर देवेंद्र बिशू ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लुइस ने 2 विकेट लिए। जबकि ब्रैथवेट, गैबरेल और चेस को एक एक विकेट मिला।

विंडीज की खराब शुरूआत- विंडीज की शुरूआत खराब रही। और दिन समाप्त होते तक विंडीज ने अपने 6 विकेट खोकर मात्र 94 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरूआत की। मोहम्मद शामी ने 2 तो वहीं टीम के तीनों स्पिनर जाडेजा, अश्विन, कुलदीप ने एक-एक विकेट लिए। कुल मिलाकर भारत के लिए ये एक सफल दिन रहा है।

Back to top button