BREAKING NEWS: J&K के सोपोर में आतंकवादियों से एनकाउंटर जारी, पुलिस का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर/नई दिल्ली – बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोपोर में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है। आतंकियों की गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है। सुरक्षाबलों ने फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की संख्या का अभी तक पता नहीं चल सका है।  इस इलाके में कितने आतंकवादी छिपे हैं, अभी इस बारे में पुख्ता सूचना नहीं मिल पाई है। encounter with terrorist in j & k.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन –

पाकिस्तान ने फिर दागे गोले पाकिस्तान ने मंगलवार को दूसरे दिन भी जम्मू के प्लांवाला, केरी और नौशहरा के कलाल उप सेक्टर में भारी गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों में 82 एमएम के गोले दागे। इसके साथ पाकिस्तानी रेंजर्स ने सांबा जिले के रामगढ़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बुलेट प्रूफ गश्ती वाहन पर गोलियां दागीं। भारत ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब दिया।

शहीद पुलिसकर्मी एसओजी के कॉन्स्टेबल मोहम्मद शफी थे। सुरक्षाकर्मी पूरे इलाके में तलाशी कर रहे हैं। कई आतंकियों के जंगल के इस इलाके में छुपे होने की आशंका है।

मार गिराए थे LET के दो आतंकी –

गौरतलब है कि इसी महीने 9 नवंबर को सुरक्षा बलों और लश्कर-ए-तैयबा (LET) के आतंकियों के बीच सोपोर में एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने LET के दो आतंकवादियों को मार गिराया था। हालांकि, एनकाउंटर के दौरान एक पुलिस जवान भी शहीद हो गया था।

जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों आतंकी हमलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। पाकिस्तान के अंदर घुसकर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आतंकी हमलों के जरिए बदला लेने की तैयारी में है। इसके मद्देनजर तमाम सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। आतंकी तत्वों के खिलाफ जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.