नवरात्रि के दौरान कर रहे हैं खरीदारी, तो इन बातों का रखें ध्यान, आपकी सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

नवरात्रि का पवित्र त्यौहार 10 अक्टूबर से आरंभ होने जा रहा है नवरात्रि के दिनों में माता दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है, नवरात्रि के 9 दिन माता के नौ रूपों को पूजा जाता है, सभी भक्त अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए इन 9 दिनों तक माता का व्रत रखते हैं और कलश की स्थापना करते हैं, विधि विधान पूर्वक माता की पूजा-अर्चना की जाती है बहुत से लोग ऐसे हैं जो माता के मंदिर में जाकर इनके दर्शन करते हैं, आप सभी लोग नवरात्रि के दिनों में माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देख सकते हैं वैसे देखा जाए तो नवरात्रि के 9 दिनों तक सभी लोग जमकर खरीदारी में लगे रहते हैं परंतु क्या आप इस बात को जानते हैं कि इस पवित्र त्यौहार पर आप ऐसी कौन सी चीज खरीदें जिससे आपकी मनोकामना पूरी हो जाए इसके अलावा किस मनोकामना की पूर्ति हेतु इन 9 दिनों में क्या खरीदना चाहिए?

आज हम आपको इसी विषय पर जानकारी देने वाले हैं अगर आप नवरात्रि के इन त्योहारों पर अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो इन दिनों में आपको कौन सी चीज खरीदनी चाहिए जिससे आपकी मनोकामना पूरी हो सके।

आइए जानते हैं नवरात्रि के 9 दिनों में मनोकामना पूर्ति हेतु कौन सी चीजें खरीदें

अगर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखना चाहते हैं और आरोग्य पाना चाहते हैं तो इसके लिए नवरात्रि के प्रथम दिन से लेकर अंतिम दिन तक कभी भी गाय का घी लाकर रख सकते हैं।

अगर आप अपना मकान पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप मिट्टी का छोटा सा घर लाकर अपने घर के पूजा स्थान पर रखिए।

अगर आप विदेश यात्रा करने के इच्छुक हैं तो आप नवरात्रि के इन 9 दिनों में कभी भी पताका खरीद कर 9 दिनों तक पूजा कीजिए और नवमी के दिन किसी देवी मंदिर में अर्पित कर दीजिए।

अगर आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए चांदी की कोई भी शुभ चीज लाकर देवी माता को समर्पित कीजिए।

अगर आप अपनी नौकरी के क्षेत्र में तरक्की प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए तीन नारियल लाकर पहले घर में रखिए और नवमी के दिन किसी मंदिर में जाकर अर्पित कर दीजिए।

अगर आप आकर्षण बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए धूप सुगंध अगरबत्ती रुई या चमकीली सफेद चीजें खरीद सकते हैं।

अगर आप अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए नवरात्रि के दिनों में मौली खरीद कर उस पर 9 गांठ लगा दीजिए और इसको देवी माता को समर्पित कीजिए उसके बाद इसको आप हमेशा अपने पास रखिए।

अगर आप अपार धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए नवरात्रि के इन 9 दिनों में किन्नर से पैसा लेकर अपनी तिजोरी या पर्स में रख लीजिए।

अगर आप अपने सौभाग्य में वृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए समस्त सुहाग सिंगार सामग्री खरीद कर लाए और काली माता को नवमी वाले दिन अर्पित कीजिए।

उपरोक्त जो बातें हमने आपको बताई है अगर आप इसके अनुसार वस्तुएं खरीद कर लाते हैं तो इससे आप अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं आपके ऊपर देवी माता की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहेगी, आप अपने जीवन में सफलता की और बढ़ेंगे और सभी दुख तकलीफों से मुक्ति मिलेगी।