मरने के बाद जिंदा हुए लोग, बताया क्या हुआ था महसूस

मरने के बाद आत्मा कहां जाती है , मन कैसा महसूस करता है, आत्मा स्वर्ग-नर्क जाती है या कहीं भटकती रहती है? ऐसे ना जानें कितने सवाल है जो मन में चलते रहते हैं। मरने के बाद क्या होता है ये कोई नहीं जानता, लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने मरने के बाद की दुनिया भी देखी और वहां से वापस भी लौट आए। कुछ तो मरने के बाद उस वक्त जिंदा हुए जब उन्हें दफनाने ये जलाने ले जाया जा रहा था। आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ अनोखे लोगों और उनके किस्सों के बारे मे जो मरने के बाद लौट आए।

ब्राइटन डामा जैंथे- जिम्बांबे के रहने वाले ब्राइटन के साथ भी ऐसा ही चमत्कार हुआ था। मई के महीने में उनकी मौत हो गई थी। वो लंबी बीमारी से जूझ रहे थे और उनकी मौत भी बीमार रहने की वजह से हुई थी। डॉक्टरों ने अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया। जब उनके दफनाने की तैयारी चल रही थी तो उनके पास खड़े बॉस ने उन्हें हिलता डूलता पाया। उनके ऊपर से कपड़ा हटाया गया तो वो जिंदा थे। दो साल तक वो सपोर्ट सिस्टम पर रहे और उसके बाद वो एक स्वस्थ जीवन जी रहे हैं। उनका कहना है कि ईश्वर ने उन्हें दूसरा जीवनदान दिया।

ली ज्यूफेंग-95 साल की चीनी महिला भी ऐसे अजुबे में से एक हैं। उनकी सिर पर चोट लगने से मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद उनके पड़ोसी ने उन्हें कॉफिन में लपेट कर रख दिया था। मरने के 6 दिन बाद वो वापस जी उठीं।

फिलीपिंस भी ऐसे एक चमत्कार का चश्मदीद बना। यहां एक 3 साल की बच्ची की मौत हो गई थी बच्ची की मौत की वजह थी तेज बुखार। बच्ची को दफनाने के लिए जब उसे कॉफीन में रखा गया तो उसे हिलता डूलता पाया गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों के इलाज के बाद वो घर लौट आई।

भारत में ऐसे एक दो किस्से नहीं बल्कि कई किस्से देखने को मिले। एक शख्स की मौत हो गई जब वो अपने बेटों के आने का इंतजार कर रहे थे। उनकी मौत के बाद जब उनका अंतिम संस्कार का कार्यक्रम शुरु हुआ तो वो जिंदा हो गए। 2 दिन के बाद उनकी फिर से मृत्यु हो गई। लोगों का कहना था कि अपने बेटों को देखने के लिए भगवान ने उन्हें वक्त दिया था।


ऐसे ही एक महिला की भी लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी। जब परिवार रोने लगे तो कुछ पल ही बाद वो वापस जी उठीं। वापस आने के बाद उन्होंने बताया कि उन्हें ऐसा लग रहा था जैसे किसी काली अंधेरी जगह मे वो पहुंच गई है, लेकिन उन्हें उसके अंदर जाने को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एक आवाज ने कहा था कि अभी तुम्हारा वक्त नहीं हुआ है तुम वापस जाओ।इस तरह के कई किस्से हैं जहां लोगों ने इस तरह के अनोखे अनुभव को महसूस किया। कई लोग वापस आने के बाद कुछ बाते बता पाएं, लेकिन कुछ को याद भी नहीं रहा कि उनकी मौत हुई थी।