भारत दौरे पर आए टायसन ने की शेरवानी की शॉपिंग, चिकन बिरयानी का भी लिया भरपूर मज़ा

माइक टाइसन, एक ऐसा नाम जिसे पूरी दुनिया में शायद ही ऐसा कोई होगा जो नही जनता होगा। मुक्केबाज़ी की दुनिया के बेताज बादशाह माइक टाइसन पहली बार भारत दौरे पर आए हुए थे जहां उन्हे वरली के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में कुमिते -1 लीग का उद्घाटन करना था। बता दें की जैसे ही टाइसन मुंबई के एयरपोर्ट पहुंचे थे उनकी एक झलक लेने के लिए फैंस का तांता लग गया था।

भारत यात्रा में ताजमहल घूमने के साथ मुंबई के धारावी का भी किया दौरा

दुनिया के महानतम मुक्केबाज़ माइक टायसन ने मोहब्बत के प्रतिक ताजमहल का भी दीदार किया और कहा “भारत एक महान देश है और ये मुझे हमेशा से आकर्षित करता रहा है।” बताते चलें की मुंबई में शुरू हो रही मिक्स्ड मार्शल आर्ट लीग कुमिते का उदघाटन करने के बाद भारत में कई स्थानो पर भ्रमण भी किया और साथ ही साथ यहाँ की कई मशहूर व्यंजनों का भी लुफ्ट उठाया। भारत यात्रा के दौरान पूर्व विश्व हैवीवेट चैम्पियन मुक्केबाज अमेरिका के माइक टायसन ने मुंबई में चिकन बिरयानी का भी भरपूर मजा लिया। इसके अलावा टायसन यहाँ से अपने लिए शानदार शेरवानी भी साथ लेते गए।

टायसन एक महान खिलाड़ी एक बेहतरीन इंसान

भारत यात्रा पर आए टायसन की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता तथा दबंग खान के नाम से जाने जाने वाले सलमान खान के सेलिब्रिटी बॉडीगार्ड शेरा के ऊपर थी। उन्होने ने ही मुंबई एयरपोर्ट पर लोगों की जबर्दस्त भीड़ से टायसन को बाहर निकाला था जिसके बाद टायसन भी काफी प्राभवित हुए थे, बता दें की उनकी सुरक्षा की पूरी ज़िम्मेदारी शेरा और टाइगर सिक्योरिटी सर्विसेज को दी गयी थी। इस दौरान शेरा ने बताया की “टायसन बेहद ही शालीन और खुशमिज़ाज, साधारण और साफदिल व्यक्ति हैं। मैं उनके प्रेरणादायक व्यक्तित्व और सकारात्मक दृष्टिकोण की प्रशंसा करता हूं।”

शेरा ने यह भी कहा वे उन्हें पूरे वक़्त प्रभावित करते रहे हैं और उनके विचार उनको प्रेरित करते हैं। इसके अलावा सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा ने बताया।” भारत दौरे पर आए टायसन ने यहाँ के व्यंजनों को भरपूर लुत्फ़ लिया, टायसन हर बार की तरह देश की संस्कृति और आतिथ्य सत्कार से बेहद प्रभावित हुए, उन्होने बताया की चिकन बिरयानी उनका पसंदीदा भोजन हैं। आपको बताते चलें की टायसन ने केवल मुंबई के धारावी और ताजमहल का ही दौरा किया, इस दौरान शेरा ने इस बात का भी खुलासा किया की उनसे ना जाने कितने प्रशंसक ने संपर्क किया की आखिर वो समय कब आएगा जब सल्लू भाई और टायसन दोनों ही एक साथ रिंग में उतरेंगे।

हालांकि भारत दौरे पर महान मुक्केबाज़ माइक टायसन के लिए सुरक्षा की व्यवस्था में कई तरह की दिक्कतों का करना पड़ा सामना मगर जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया “जब आप एक बार सलमान खान के साथ काम कर लेते हैं, तो किसी भी सेलिब्रिटी की निगरानी बहुत आसान हो जाता है। इससे साफ जाहीर होता है की पूर्व हैवीवेट चैंपियन भी भारत आ कर बॉलीवुड के दबंग खान का फैन हो गया।