तनुश्री के आरोप पर अब ‘खामोश’ नाना ने कही ये बात, जल्द सामने होगी सच्चाई

रंग बिरंगी चमचमाती बॉलीवुड की दुनिया उस वक्त बेरंग और काली लगने लगती है जब उसके पीछे की सच्चाई सामने आने लगती है।पर्दे के पीछे की बात इसलिए उठ रही है क्योंकि हाल ही में तनुश्री दत्ता जिन्होंने फिल्म आशिक बनाया आपने से पर्दे पर बोल्ड सीन देकर तहलका मचाया था, एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। तनुश्री ने बॉलीवुड के दमदार एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि ये कोई ताजा मामला नहीं है जहां इस यौन शोषण की बात सामने उठ रही है। ये मामला करीब 10 साल पुराना है।

हॉर्न ओके प्लीज फिल्म की शूटिंग के दौरान ये मामला सामने उठा । इस फिल्म में तनुश्री और नाना पाटेकर को एक आइटम सांग के लिए साथ कास्ट किया गया था। इस फिल्म के शूटिंग के दौरान ही तनुश्री ने नाना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने स्टेप के बहाने तनुश्री को कसकर पकड़ लिया था। इतना ही नहीं फिल्म के निर्देशक पर आरोप लगा था कि उन्होंने तनुश्री की बात नहीं मानी थी और नाना को कुछ कहने के बजाय उन्हें ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था। तनुश्री के बाद इस सांग के लिए राखी सांवत को कास्ट किया गया था।

कुछ वक्त पहले #METOO आंदोलन चला जिसमें एक्ट्रेसेज ने यौन शोषण की बात स्वीकारी। गौरतलब है कि इस दर्द से खुद पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन भी अछूती नहीं रह पाईं।अब तनुश्री ने भी अपनी आवाज बुलंद की है। हालांकि उनके इस आरोप पर सवाल भी उठ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि तनु ये सब जानबूझकर कर रही हैं ताकी फिर से फिल्मों में आ सकें। उन पर ये सवाल भी उठ रहा है कि 10 साल पहले उन्होंने शिकायत भले की थी, लेकिन तब इतना शोर क्यों नहीं मचाया और 10 साल का इंतजार क्यों किया?

इतना ही नहीं बॉलीवुड भी दो गुटों में बंटता नजर आ रहा है। जहां स्वरा भास्कर, कंगना , प्रियंका तनु को सपोर्ट कर रही हैं तो वहीं कुछ लोगों ने नाना का सपोर्ट किया है। वहीं कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने इस मामले में चुप्पी साधना ही बेहतर समझा है जिसमें अमिताभ बच्चन और आमिर खान शामिल हैं। तनुश्री ने 10 साल पहले सिंटा में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई थी लेकिन तब इस पर कोई खास एक्शन नहीं लिया गया था। तनुश्री के आरोपों के बाद अब नाना पाटेकर ने भी बयान दिया है।

नाना ने बताया कि इस वक्त शूटिंग के लिए जैसलमेर में और जब वो लौटेंगे तो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि आप मुझसे कुछ भी पूछ सकते हैं, मैं कैमरे से आंखे मिलाकर हर सवाल का जवाब दूंगा। उन्होंने कहा कि क्या मैं आपको इतना घटिया आदमी लगता हूं।मैं फिल्मों में नाचता ही नहीं तो अश्लील स्टेप रखने की बात क्यों कहूंगा।

हालांकि जिस तरह का बॉलीवुड में सीन बन रहा है उस लिहाज से इस बात का अंदाजा लगा पाना कठिन है कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ। एक तरफ तनुश्री का यौन शोषण का आरोप पर्दे के पीछे की सच्चाई बयान करता है तो वहीं नाना पाटेकर की सादगी भी किसी से छिपी नहीं हैं। हालांकि असल क्या है ये तो इस मामले की पूरी जांच पड़ताल के बात ही पता चलेगा। वैसे ugly star fight की लिस्ट में कंगना-ऋतिक के बाद तनुश्री और नाना का नाम भी जुड़ चुका है।