अक्टूबर के पहले सप्ताह में शनि देव की कृपा से इन 6 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, जानिए आपका नसीब

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक का राशिफल..

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापार से लाभ होगा। यह सप्ताह कुछ ऐसा है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको ऐसी चीज़ों पर काम करने की जरूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। सप्ताह के शुरुआत में कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग पर छा सकता है। आय के मामले में यह सप्ताह सामान्य रहेगा। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह अपने प्रियतम के साथ आप भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। आपको उनके प्रति वफादार रहना होगा।

करियर के विषय में : अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। धन वृद्धि के भी शुभ संयोग इस सप्ताह बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के साथ लापरवाही न करें, बाहर का खाना खानेेे से बचें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा। आप काफी कुछ सोचते है करना भी चाहते है लेकिन अभी तक अवसर नहीं मिला अब आपके सामने है जो भी करना चाहे पुरे आत्मविश्वास के साथ करे। इस सप्ताह आप काले कपडे पहनने से परहेज करे। आपके लिए यह सप्ताह शुभ और उन्नति कारक है। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफी गलत है। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। भोजन और वस्त्र लाभ होगा।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों में इस सप्ताह मिलाजुला असर आने वाला है।

करियर के विषय में : धन से सम्बंधित सभी समस्या इस सप्ताह दूर हो जाएँगी। कारोबार अच्छा चलेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। उच्च शिक्षा हेतु किसी दूरस्थ स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपका रुका हुआ काम हर तरफ से पूर्ण होगा। सांस्कारिक कार्यों में भागीदारी निभा सकते हैं। नौकरी पेशा वाले लोगों को तरक्की के साथ आय में भी बढ़ोत्तरी होगी। आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और परिणय सूत्र में बंधने के लिए शुभ योग निर्मित होंगे। किसी से मिलने के बाद बीते हुए रोमांटिक लम्हों की याद ताजा होने की संभावना है। आपको अपनी अच्छी छवि बरकरार रखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते है। अपने प्यार का इजहार के लिए सही घडी है।

करियर के विषय में : जमीन और प्रॉपर्टी में धन लाभ के योग बन रहे हैं। पैसों को लेकर आ रही परेशानी का अंत होगा।

हेल्थ के विषय में : खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराना रोग भी परेशान कर सकता है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आपको अच्छे कर्मों का फल मिलेगा। आपकी किस्मत तेजी से चमक रही है। सफलताओं को अपनों के साथ साझा करेंगे। उत्सव आयोजन में शामिल होंगे। अच्छे होस्ट बने रहेंगे। धनधान्य में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपके सभी रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी कार्य क्षेत्र में आपके कार्यों को देख कर उच्च अधिकारी वर्ग के लोग प्रसन्न हो सकते हैं। क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का बड़ा फैसला ना करें। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। समय के साथ आपको अपने जीवन में नए नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। आपकी कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है।

प्यार के विषय में : पुराने प्रेमी से अचानक मुलाकात हो सकती है।

करियर के विषय में : बेरोजगार लोगो को रोजगार मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : कोई पुरानी बीमारी भी सामने आ सकती है खान-पान पर पूरा ध्यान दें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह नौकरी में पदोन्नति पाने की संभावना है। आप कोई नया काम प्राप्त कर सकते हैं। आपके भविष्य के दिन लाभ की दृष्टि से बहुत लाभदायक होंगे। संतानों के विषय में भी आपको चिंता सताएगी। कार्य की भागदौड़ के कारण परिजनों के प्रति कम ध्यान दे पाएंगे। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी से बहुत से कार्य संपादित कर सकेंगे। वैदेशिक दृष्टिकोण से भी आर्थिक प्रगति के योग बनेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी रखने की गणेशजी की सलाह है। वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है। किसी प्रतियोगी स्थिति में अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिल सकता है।

प्यार के विषय में : विवाह संबंधी बातचीत हो सकती है। प्रेमियों के लिए समय अच्छा है।

करियर के विषय में : बिजनेस करने वाले लोगों के लिए फायदे का समय है। निवेश का फायदा भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत में गिरावट महसूस करेंगे। नींद की कमी और थकान हो सकती है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आप अपने जीवन में दिन दुनी रात चौगनी तरक्की की ओर बढ़ेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कार्यों में आ रही अड़चने दूर होगी। राजनीति, धर्म और नस्लीय मुद्दों जैसे विवादित विषयों से स्पष्ट रहें क्योंकि वे संभालने में बहुत गर्म होंगे। सोचे हुए काम योजना के अनुसार पूरे होंगे। जीवनसाथी की तरफ से आपको बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है। घर परिवार में सुख और समृद्धि का माहौल बना रहेगा। ऑफिस का तनाव घर के माहौल को भी बिगाड़ सकता है। आप में से कुछ लोग घरेलू स्तर पर सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के संग खुश व आनंदित रहेंगे। घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

करियर के विषय में : प्रॉपर्टी का काम करने वाले लोग रियल मार्केट के आगे कमजोर साबित हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, संभलकर रहें। आपकी दिनचर्या भी डिस्टर्ब हो सकती है।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष लाभ की अथवा नए अवसरों की सम्भावना है। समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। खान-पान में रुचि बढ़ेगी। मानसिक उलझनों में कमी आएगी। प्रियजनों के साथ संपर्क में रहे। विद्यार्थी वर्ग को बेहद मेहनत करने की जरूरत है। व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। चीज़ों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। धार्मिक कार्य करने से आपको आगे प्रगति के लिए ऊर्जा मिलेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह कोई अन्य व्यक्ति आपके प्यार के जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर सकता है।

करियर के विषय में : नौकरी की तलाश कर रहे हैं लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा क्योंकि उनको अच्छा अवसर मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : खाने में थोड़ी सतर्कता बरतें। बाहर के खाने से थोड़ा परहेज करें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सतर्कता की अवस्था आप के अंदर रहेगी। आपके दृष्टिकोण में एक उल्लेखनीय बदलाव आएगा और आप अपने बजट को सख्त बनाने और धन संचय पर अधिक जोर देंगे, हालाँकि आपको अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाना होगा। महत्वपूर्ण कारणों से घर परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। संसाधन पर्याप्त रहेगा। सहकर्मियों को समर्थन मिलेगा। कामकाजी जीवन में प्रगति के कई मौके मिल सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। लव लाइफ की समस्याएं खत्म होने से आप खुश रहेंगे।

करियर के विषय में : बिजनेस में फायदा होगा। नौकरी में थोड़ा तनाव भी हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : लंबी यात्रा पर जाने से बचें, सेहत बिगड़ सकती है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय अनुकूल हो रहा है, लेकिन धीरे-धीरे आप अभी तक जिस तरह सिर झुका कर काम करते आ रहे हैं, फिलहाल वैसा ही करते रहें। आपकी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा। आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है।

प्यार के विषय में : आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आप एक सीढ़ी आगे बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें वरना धोखा खा सकते हैं। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। इस सप्ताह अपने मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें। दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं उन से बच कर रहें। राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। कार्य निर्णय बहुत शांति से विचार करके करना ही शुभ है। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी।

प्यार के विषय में : किसी बात को लेकर प्रेमसाथी से कोई गलतफहमी हो सकती है। इसका प्रभाव आपके रिलेशन पर पड़ सकता है इसलिए ध्यान रखें।

करियर के विषय में : व्यापार में आप कुछ नया करने वाले हैं तो इस सप्ताह रुक जाइए।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में सुधार होने के योग बन रहे हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह सितारे आपके पक्ष में है। आशा का दामन न छोड़ें। छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। अगर आप इस सप्ताह कोई काम शुरु करने जा रहे हैं तो लोन की व्यवस्था आसानी से हो जाएगी। आपकी धार्मिक कार्यों में आस्था रहेगी। राजकीय सहयोग मिल सकता है। चिंता और तनाव दोनों बने रहने की संभावना है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। परिवार के किसी विवाद में आप खुद सीधे ना पड़ें। इस मामले में भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह विवाहितों को अपने दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना कर चलना होगा। आपका जीवनसाथी आपके प्रति समर्पित रहेगा।

करियर के विषय में : निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। स्टूडेंट्स को ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं है। पेट खराब हो सकता है, मानसिक तनाव रहेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आप कड़ी मेहनत करेंगे, कारोबार में भी इज़ाफा होगा। शेयर बाजार आपको मुनाफा दे सकता है। आय में इज़ाफ़े के साथ-साथ अधिक ख़र्च के योग है। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलने से तरक्की होगी, सहयोगियों का साथ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय आपके अनुकूल है, परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मधुर होंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, जीवनसाथी के साथ नज़दीकियाँ बढ़ेंगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा, परन्तु स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप के रोमांटिक जीवन में रोमांस का महत्त्व ज्यादा रहेगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्यों का समाधान निकलेगा। सार्वजनिक जीवन में भी मान-सम्मान हासिल करेंगे

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य के लिए हानिकर भोजन न लें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।