प्रेग्नेंट होने के बावजूद करती रहीं शूटिंग, ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे हार्ड वर्किंग एक्ट्रेसेस

मां बनना हर लड़की का ख्वाब होता है. मां शब्द के आगे हर शब्द छोटा होता है. मां के चरणों में दुनिया होती है और मां बच्चे का रिश्ता सबसे गहरा होता है. एक मां अपने बच्चे के मन की बात बिना कहे समझ जाती है. वह अपने बच्चे के लिए दुनिया से लड़ जाती है. एक लड़की के लिए मां बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है. एक लड़की असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वह मां बनती है. मां का प्रेम अपने बच्चों के लिए निस्वार्थ होता है. भाग्यशाली होती हैं वह महिलाएं जिन्हें मां बनने का सुख प्राप्त होता है. मां बनने का एहसास सबके लिए एक जैसा होता है चाहे वह कोई आम लड़की हो या कोई सेलेब्रिटी. बॉलीवुड में अनेकों ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद हैं जो अपने मां के फर्ज को बखूबी निभा रही हैं. जब महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसे अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. इस अवस्था में आराम करने की सलाह दी जाती है. ऐसे में कई वर्किंग महिलाएं अपना काम छोड़कर घर पर आराम करती हैं. हालांकि अब महिलाओं को प्रेगनेंसी लीव मिल जाती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवायेंगे जिन्होंने प्रेगनेंसी का पता चलते ही फिल्म छोड़ दी तो कुछ ने प्रेगनेंसी के दौरान भी काम किया और अपने काम को जल्दी खत्म करके प्रेगनेंसी पीरियड को एन्जॉय किया.

जया बच्चन

इस लिस्ट में पहला नाम आता है अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन का. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया बच्चन ने जब ‘शोले’ फिल्म की शूटिंग की थी तब वह प्रेग्नेंट थीं. जब इस बात का पता डायरेक्टर रमेश सिप्पी को चला तो उन्होंने सबसे पहले जया के सींस शूट किये और उन्हें सबसे पहले फ्री कर दिया.

ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्म ‘हीरोइन’ में पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था. लेकिन जब ऐश्वर्या को पता चला कि वह प्रेग्नेंट हैं तो उन्होंने फिल्म छोड़ दी. बाद में करीना ने ऐश्वर्या को रिप्लेस किया. आज ऐश्वर्या एक प्यारी सी बेटी की मां हैं.

श्रीदेवी

फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को पता चला कि वह मां बनने वाली हैं. इस बात का पता चलते ही उन्होंने जल्दी से शूटिंग को खत्म कर लिया और डायरेक्टर ने उनके सीन जल्दी शूट कर लिए. इसके बाद श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जान्हवी को जन्म दिया था.

करीना कपूर खान

फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग के दौरान करीना कपूर को पता चला कि वह प्रेग्नेंट हैं. जिसके बाद करीना ने डायरेक्टर से रिक्वेस्ट किया कि बच्चे की डिलीवरी तक फिल्म की शूटिंग रोक दी जाए. तैमूर के जन्म के बाद करीना ने फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू की.

हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी भी फिल्म ‘रज़िया सुल्तान’ की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गयी थीं. लेकिन उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी का असर अपने काम पर नहीं पड़ने दिया. उन्होंने जल्दी-जल्दी फिल्म की शूटिंग पूरी की और फिर घर आकर आराम किया. इस बात का खुलासा खुद हेमा ने एक इंटरव्यू में किया था.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें