क्या आपका भी बॉयफ्रेंड है वफादार? इन 4 तरीकों से करें चेक

हर गर्लफ्रेंड को अपने ब्वायफ्रेंड के बारे में ये डर रहता है कि उसका पार्टनर उसे धोखा न दे दे। ये बात वो खुद कभी नहीं बताती, लेकिन मन ही मन हर लड़की के दिमाग में ये चलता रहता है। हर लड़की चाहती है कि उनका पार्टनर उनके लिए वफादार बना रहे। हालांकि कई बार पुरूष बहुत ईमानदार प्रकृति के होते हैं लेकिन इस रिश्ते की प्रकृति अलग ही होती है। मन ही मन हर लड़की की चाहत होती है कि उसका ब्वायफ्रेंड उसे सुरक्षा दे। और इस बात का भरोसा दिलाए कि उसके साथ कभी धोखा नहीं होगा। कई बार लड़कियां आश्वस्त तो होती हैं लेकिन फिर भी उनके जेहन में ये सवाल बार बार उठते रहते हैं कि उनका ब्वायफ्रेंड धोखा न दे दे।

महिलाएं अपने पार्टनर से धोखा मिलने जैसे सवालों पर इतना परेशान इसलिए रहती हैं क्योंकि विश्वासघात और धोखे की वजह कई रिश्तों की बुनियाद हिल जाती है। इसकी वजह से कई रिश्ते टूट जाते हैं। कई बार तो यहां तक होता है कि महिलाएं इस डर से अपने पार्टनर के जीवन में तांक झांक करने लगती है। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन से संकेत हैं जो आपको बताएंगे कि आपका पार्टनर आपके लिए वफादार बना हुआ है।

  • ईमानदारी- आपका पार्टनर आपके लिए हमेशा ईमानदारी को पहली प्राथमिकता रखता है। वो अपने दिनभर में हुए छोटी से छोटी चीजों के बारे में आपको बताता है। वो आपसे हर मुद्दे पर खुलकर बात करता है। किसी भी बात को बताने में पीछे नहीं हटता। उसकी नेक नियत आपके लिए तो ईमानदारी भरी है ही साथ ही बाकी लोगों के लिए भी वैसा ही है तो समझिए आपका पार्टनर आपको कभी धोखा नहीं देगा।
  • वो काम में उलझा रहता है- अगर आपका पार्टनर काम में व्यस्त रहता है या फिर ऐसी गतिविधियों में रहता है जिससे उसे वक्त ही नहीं मिल पाता । अगर उसे काम भी पड़ जाए तो समय निकालकर वो आपके साथ रहता है तो उसे एक्सट्रा अफेयर के लिए समय नहीं मिल पाएगा। और वो आपको धोखा नहीं देगा। तो अगर आपका पार्टनर व्यस्त रहता है तो निश्चिंत रहिए वो आपको धोखा नहीं देगा।

  • हमेशा प्यार करता है- अगर आपका पार्टनर हमेशा प्यार के साथ आपके पास आता है या फिर वो आपसे प्यार दिखाने में कतई संकोच नहीं करता तो बेफिक्र रहिए आपका पार्टनर आपके लिए पूरी तरह से समर्पित है।

  • अगर वो आपको लूप में रखता है- वो कोई भी काम करता है तो उसके बारे में आपको हमेशा जानकारी देता रहता है। अगर वो कुछ खास भी कर रहा है तो वो खुद ही आपको बता देगा इसके लिए आपको किसी तरह से कोशिश करने की आवश्यकता नहीं होगी। वो खुद ही अपने खास काम के बारे में फोन या मैसेज करके बता देगा। अगर आपका पार्टनर काम में व्यस्त रहता है तो आपके लिए वो खुद ही समय निकाल लेता है । वो आपसे अपनेपन के भाव  से बात करता है और अगर आपका पार्टनर किसी परेशानी में फंसा है तो उसके बारे में डिस्कस करता है। अगर आपके पार्टनर मेंं ये सारी प्रवृति है तो समझिए आपका पार्टनर आपके लिए वफादार है। और अगर इनमें से कोई एक भी संकेत नहीं मिल रहे हैं तो समझिए आपका पार्टनर इस रिश्ते के लिए वफादार नहीं है।