अगर आपके साथ होती हैं ये 3 बातें तो आपके ऊपर भी है कोई दैवीय आशिर्वाद, जानिए

आजकल हर इंसान परेशान है, कोई नौकरी को लेकर, कोई प्रॉपर्टी को लेकर, कोई घर को लेकर तो कोई परिवार को लेकर, कोई भी अपनी जिमंदगी से खुश नहीं है. इसके पीछे का कारण ये है कि वो परेशान रहता है और उसके साथ कभी अच्छा नहीं होता. ऐसे में उस व्यक्ति का भरोसा भगवान या ऊपरवाले पर से उठ जाता है और वो भगवान को पूजना बंद कर देता है. मगर ऐसा कहा जाता है कि जब कोई इंसान किसी दैवीय आशिर्वाद को प्राप्त करता है तो उसकी जिंदगी एक झटके में बदल जाएगी और ऐसे तो इस दुनिया में बहुत ही कम लोग हैं जिनके ऊपर कोई दैवीय कृपा बरसती है. जिन लोगों पर भगवान की कृपा होती है उन लोगों में कुछ विशेषताएं पाई जाती हैं जो भगवान का आशिर्वाद होता है. अब अगर आपके साथ भी होती हैं ये 3 बातें तो आपके ऊपर भी है कोई दैवीय आशिर्वाद, जानिए कहीं ये तीन दिव्य शक्ति आपके अंदर तो नहीं ?

ये 3 बातें तो आपके ऊपर भी है कोई दैवीय आशिर्वाद

भगवान की विशेष कृपा पाने के लिए मन का सच्चा होना बहुत जरूरी होता है. हालांकि जिनके ऊपर भगवान की कृपा होती है उन्हें भी इस बात का पता नहीं होता और आज हम आपको उन्ही 3 बातों के बारे बताया है. अब उन्हें कैसे समझा जाए कि किस इंसान के ऊपर भगवान की कृपा है.

1. बार-बार डरावने सपनों का आना

अगर आपको हर रात अजीब और डरावने सपने आते हैं या फिर आपका सपना कभी-कभी फिल्मी घटनाओं सा लगता है तो ये कोई हादसा या घबराने वाली बात नहीं होती है. इस बात से ये साबित होती है उनके ऊपर ईश्वर की विशेष कृपा है. कई बार ऐसा भी होता है कि आपको सपना याद नहीं होता लेकिन जब आपकी नींद खुलती है तो आप खुद को पसीने से तर पाते हैं तो ऐसे लोगों पर दैवीय कृपा होती है और वे इस बात को समझ नहीं पाते

2. घटना से पहले उसे भांप लेना

कभी-कभी ऐसा होता है कि आप कोई काम या कोई चीज चुनने के लिए आगे बढ़ते हैं, लेकिन आपके मन में एक झिझक सी होती है. सबकुछ अच्छा होने के बाद भी कोई ऐसी बात होती जो आपको अंदर से कोई फैसला लेने से रोकती है. इसका नतीजा ये होता है कि आप अपनी आंतरिक प्रेरणा से कोई ऐसा रास्ता चुनते हैं, जिसके बारे में आपको ज्यादा पता भी नहीं होता और बाद में वो ही सही साबित होता है. इसका मतलब ये होता है कि आपके ऊपर अंर्तदृष्टी जागृत रहती है और इसके साथ ही किसी दैवीय कृपा असल में होती है.

3. परिस्थितियां

अगर आपको ऐसा लगता है कि कोई हालात आपके विपरीत हैं. इसके बाद भी आपके मन में ये एहसास रहता है कि कुछ अच्छा होने वाला है. सबकुछ निगेटिव होने पर भी आपकी सोच पॉजिटिव हो और वो कैसे भी कर जाएं भले ही लोग उस काम को आपका पागलपन रहे लेकिन आप उसे करते ही हैं. तो ऐसे में ये मान लेना चाहिए कि आपके ऊपर दैवीय कृपा का इशारा है.