पीएम मोदी का ऐलान – घोटालेबाजों पर अब होगी नोटबंदी से भी बड़ी कार्यवाही : जरूर पढ़ें

गोवा/नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोवा में बोलते हुए ब्‍लैक मनी रखने वालों पर फिर हमला बोलते हुए कहा कि भारत के लोग अब चैन से सो रहे हैं, लेकिन कुछ ही नीदें हराम हो गई हैं। पीएम ने 500, 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसले पर बोलते हुए कहा, “यह भ्रष्‍टाचार और काला धन को खत्‍म करने की दिशा में महत्‍वपूर्ण कदम है। लोगों ने एक ऐसी सरकार चुनी है और वे इससे काफी कुछ चाहते हैं। अगर आपने मुझसे काले धन की बुराई को दूर करने के लिए कहा है तो मैं ऐसा कैसे नहीं करता। ये काम पहले वाली सरकार टालती रही।”  PM Modi action against unanimous property holders.

पीएम मोदी का अगला निशाना “बेनामी संपत्ति” –

पीएम ने काला धन रखने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि ‘जिनके पास बेनामी संपत्ति है, हम उनपर हमला बोलने वाले हैं।’  मोदी ने कहा कि सरकार का कालेधन के खिलाफ यह पहला वार है। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। पीएम ने अगले चरण में बेनामी संपत्ति वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। मोदी के मुताबिक, जिनके पास भी बेनामी संपत्ति है, हम उसपर हमला बोलने वाले हैं।

लोगों को देंगे उनके सपनों का भारत

पीएम मोदी ने कहा कि, जनता का साथ मिला तो वह ऐसा भारत देंगे जैसा लोग चाहते हैं। इसके लिए हर नतीजा भुगतने को तैयार हैं। मोदी ने कहा, ‘यह अंत नहीं है। मेरे दिमाग में भारत को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए और भी योजनाएं हैं। मेरे साथ सहयोग कीजिए। पचास दिन तक मेरी मदद कीजिए। हम बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। यह भ्रष्टाचार, काले धन को समाप्त करने के लिए सबसे बड़ा कदम है। अगर कोई धन लूटा गया है और देश से बाहर जा चुका है तो उसका पता लगाना हमारा कर्तव्य है।’

जिंदा जला दें तो भी मैं डरने वाला नहीं –

विपक्षी दलों की तिलमिलाहट पर मोदी ने कहा, ‘उन्होंने सोचा कि अगर वे मेरे बाल खींचेंगे तो मैं कुछ नहीं करूंगा। लेकिन आप मुझे जिंदा जला दें तो भी मैं डरने वाला नहीं। मैंने दस महीने पहले एक गुप्त अभियान शुरू किया था और इसके लिए एक छोटी टीम बनाई थी। यह कार्रवाई मनोहर पर्रिकर की सर्जिकल स्ट्राइक जैसी नहीं है। हमें नई मुद्रा के नोट छापने के साथ दूसरे कदम उठाने होंगे।’

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि, गलत तरीके से ब्लैक मनी से व्हाइट मनी में परिवर्तित किया किया गया पैसा ब्लैक मनी कि श्रेणी में ही रहेगी और ऐसे लोगों पर कार्यवाही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + 18 =