बिज्ञान और तकनीक

अक्टूबर में लॉन्च होंगे ये 4 दमदार स्मार्टफोन, तीन नंबर वाले फोन का है सबको इंतजार

आजकल मार्केट में स्मार्टफोन की कोई कमी नहीं है जिस तरह से बाजार में स्मार्टफोन की संख्या बढ़ रही है उसी तरह स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या में भी दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। बाजार में मौजूद ढ़ेरों तरह तरह के स्मार्टफोन को देखकर काफी लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि उन्हें कौन सा स्मार्टफोन लेना चाहिए। अगर आप भी एक नए स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे समार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आने वाले महीनों में लॉन्च हो सकते हैं। अगर आप थोड़े समय और इंतजार कर ले तो आप इनमें से एक अच्छा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।

OnePlus 6T : बहुत जल्द आपको मार्केट में वन प्लस 6T स्मार्टफोन देखने को मिल सकता हैं उम्मीद की जा रही है कि यह एक दमदार फोन होगा जिसमें आपको काफी अच्छे फिचर्स देखने को मिलेंगे हालांकि अभी तक इस स्मार्टफोन के बारे में कोई स्टीक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि यह फोन 17 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है और 21 अक्टूबर से आपको मिलने लगेगा इस फोन की सेल आपको अमेजन इंडिया पर देखने को मिल सकती हैं। फोन के प्राइस का अभी कुछ नहीं पता चला है वैसे बता दें कि इससे पहले वन प्लस 6 को लोगों ने काफी पसंद किया था।

Realme 2 Pro : ओप्पो की सब ब्रांड Realme ने हाल ही में Realme 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसकी मार्केट में काफी डिमांड है। इसके बाद Realme 2 Pro भी 27 सितंबर को भारत में लॉन्च हो रहा है। यह शाओमी के बजट रेंज वाले स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा। बता दें कि Realme 2 Pro 8GB रैम और 6.2 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले से लैस होगा। इसके अलावा यह एंड्राइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इसमें 4350 mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। अगर फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 एमपी + 5 एमपी का डुअल प्राइमरी और 8 एमपी फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन की कीमत 14990 से शुरू होगी।

Xiaomi रेडमी नोट 6 प्रो : Xiaomi के अब तक के लगभग सभी स्मार्टफोन हिट रहें हैं। भारतीय बाजार में Xiaomi के स्मार्टफोन्स ने अच्छी पकड़ बना ली हैं। अब बताया जा रहा है कि Xiaomi की ओर से रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है यह रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेडेड वेरियंट होगा जिसमें आपको 12 MP प्राइमरी व 5 MP सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा और 20 MP व 5 MP सेंसर के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी जो यूजर को काफी अच्छा एक्सपीरियंस देगी। इसमे 4000mAh की बैटरी दी गई है। फोन का प्राइस 14 हजार से लेकर 20 हजार के बीच हो सकता है।

Huawei Mate 20 Pro : विश्व की तीसरी नंबर की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अब Huawei Mate 20 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं। बता दें कि इससे पहले Huawei ने Mate 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसमें अमोल्ड डिस्प्ले दी गई थी लोगों ने उस फोन में काफी दिलचस्पी दिखाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक नया Mate 20 Pro कर्व्ड OLED पैनल के साथ लॉन्च होगा। बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 16 अक्टूबर को लॉन्च होगा। यह फोन एंड्रॉयड 9.0 Pie पर काम करेगा। इसमें 4200 एमएएच की बैटरी मिलेगी। इस फोन के बारे में जो सबसे बड़ी बात सामने आ रही है वो यह है कि यह वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट करेगा।

Back to top button