राशिफल

सितंबर के आखिरी सप्ताह में 4 राशि वाले होंगे मालामाल, तीन राशियों पर पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 24 सितंबर से 30 सितंबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घरेलू जिन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक्कत महसूस करेंगे। जो लोग किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए है उन्हे विशेष सावधानी की आवश्यकता है। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी जिसके कारण मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी।

प्यार के विषय में : आप जिस शांति और प्रेम की तलाश में हैं वो इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर से मिलेगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता और काम समय से पूरे न हो पाने से चिड़चिड़ापन रहेगा। स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत कमजोर रह सकती हैं। समय पर भोजन करें और पूरी नींद लें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह खर्च कुछ अधिक हो सकता है। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। सम्मान बढ़ेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। व्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। इस सप्ताह जिंदगी को आसान बनाने के लिए कदम उठायें। विदेशों में रहने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह खुशियां और सफलता से भरा होगा। इस सप्ताह आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

प्यार के विषय में : बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आर्थिक योजनाओं को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

हेल्थ के विषय में : सिर और पेट दर्द आपको परेशान कर सकता है। खान-पान पर पूरा ध्यान दें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह सप्ताह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके पास अच्छी संचार-कुशलता है और इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करें। तनाव घटाने के लिए, किसी साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर जिस तरह कोई अपना काम आप पर लाद रहा है, उससे उसकी समस्या, आपकी परेशानी बन सकती है। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको आर्थिक लाभ होगा लेकिन शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है। नकारात्मकता आपकी मानसिक दशा खराब करे, इससे पहले उससे छुटकारा पाने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर से मिलकर गलतफहमियां दूर करें। आपके संबंध ठीक हो जाएंगे।

करियर के विषय में : नया कोर्स या नई विधा सीखने की शुरुआत करें। समय अच्छा है। कोई जटिल समस्या सुलझाने में सफल रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : पेट और स्किन के रोग होने की संभावना है। पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह विद्यार्थियों को बड़ी सफलता मिलेगी और नौकरीपेशा लोगों को वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है।परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अचानक आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। आपका जीवन तेजी से प्रगति करेगा परिवार में माता पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। इस सप्ताह आपका रुका हुआ धंधा फिर से तरक्की के मार्ग पर चलने लगेगा। घर में हो रही क्लेश खत्म हो जाएगी और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कर्जा न लें। पैसे और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी संभाल कर रखें।

प्यार के विषय में : पार्टनर से चल रहा पुराना विवाद खत्म होगा। लव लाइफ से जुड़े नए फैसले भी लेंगे।

करियर के विषय में : मेडिकल और कानूनी पढ़ाई करने वालों के लिए ये सात दिन अच्छे रहेंगे। अन्य फील्ड वालों के लिए ये सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।

हेल्थ के विषय में : आपको स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निष्फलता से बचने का प्रयास करें। मानसिक चिंता रह सकती है। धार्मिक यात्रा के लिए अनुकूल समय है। इस सप्ताह मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। धार्मिक कार्यक्रम में सहभागी होंगे। आपके जीवन में से सभी कठिनाइयाँ दूर होगी। व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा। हर किसी की सराहना की जाएगी। आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से चल रहा मन-मुटाव भी समाप्त हो जाएगा और आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी।

करियर के विषय में : सैलेरी बढ़ सकती है या किसी और तरीके से आपको धन लाभ होगा। कामकाज में नई शुरुआत होने के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : शारीरिक रोग हो सकते हैं सावधान रहें। तनाव के कारण भी थोड़े परेशान हो सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपको बुजुर्गों और मित्रों की मदद मिलेगी। स्त्रीवर्ग से लाभ होगा। मकान-वाहन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। पढ़ाई में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे- साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। जीवन में आने वाली सभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी। आपको कई अहम क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होगी। आप किसी भी परिस्थिति में क्रोध ना करें नहीं तो आपका कई आवश्यक काम भी अधूरा रह सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे।

करियर के विषय में : ऑफिस में आपको लाभ और सहयोग मिलेगा। जमीन से संबंधित व्यापार करने वालों को फायदा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : मौसमी रोग हो सकता है। सावधान रहें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए-नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे कोशिश करें। कि आपके द्वारा किए गए कार्य समाज के लिए हितकारी हो जितना आप दूसरों का भला करेंगे। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। भाग्य आपको कामयाबी की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। जीवन में आपको तरक्की मिलेगी। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें आपकी सभी कार्य पूर्ण होंगे।

प्यार के विषय में : पार्टनर से प्रेम संबंध और मजबूत होंगे। लव लाइफ के लिए समय ठीक रहेगा।

करियर के विषय में : आपको अपने कारोबार से जुड़े और शिक्षा साथ ही निवेश में भी बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। चिड़चिड़ापन बढ़ेगा।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह सामाजिक कार्यों में रुचि कम रहेगी। विचारों में नकारात्मकता रह सकती है। विरोधी पक्ष सक्रिय होने से चिंता बढ़ेगी। व्यापार अच्छा चलेगा। दोस्तों के साथ भ्रमण-मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। यदि आप किसी सामाजिक कार्य से जुड़े हैं तो आपके सामने विरोधियों की भीड़ खड़ी हो सकती है। अगर आपके अन्दर साहस और बुद्धिमानी है तो आप इन लोगों से चर्चा-परिचर्चा कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में किसी सदस्य का नाराज रहना भी आपको व्यथित करेगा। कोई कठोर प्रकृति का व्यक्ति नजरों से दूर रहेगा और वातावरण में हल्कापन और मनोंरंजन का रंग छाया रहेगा।
प्यार के विषय में : जीवन साथी पर किया गया संदेह आने आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

करियर के विषय में : आपके कार्यक्षेत्र के अंदरूनी वातावरण में सुधार होगा।

हेल्थ के विषय में : मानसिक थकान रहेगी। पुराने रोगों भी परेशान कर सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं। इस सप्ताह आपका ध्यान काम और स्वास्थ्य पर रहेगा। मानसिक रूप से प्रसन्न और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। आप काम करते समय थोड़ी सी सावधानियां बरतें। काम में दबा होने से कारण आप बहुत परेशानियां में आ सकते हैं इसलिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए। बच्चे घर में उत्साह और खुशियों की सौगात ला सकते हैं। जो आपके लिए बहुत ही खुशी का माहौल होगा। आपके सोचने के तरीके में भी बदलाव के योग बन रहे हैं। आपके लिए कामकाजी जीवन में संतुलन बनाना कठिन हो सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ किसी एकांत स्थान में घूमने जा सकते है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह नौकरी में आपकी स्मत खूब चमकने के आसार हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप की सेहत खिली-खिली सी रहेेंगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि आपके मुसीबत में पड़ने या धोखा खाने की संभावना है इसलिए साझेदारी में काम करने से बचना होगा। प्रयासों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की वजह से मन में अव्यवस्था और व्याकुलता बढ़ेगी। यदि आप किसी नए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं तो व्यवहार में कुशलता रखने की जरूरत है क्योंकि आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ने की पूरी-पूरी आशंका है। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ने से तनाव महसूस होगा और वरिष्ठों से अन-बन होगी, लेकिन सप्ताह के अंत तक इन सभी स्थितियों से राहत मिलेगी। पैसे का लालच न करें और सट्टेबाजी से दूर रहें।

प्यार के विषय में : शादीयोग्य लोगों के लिए शादी को लेकर सकारात्मक माहौल बन सकता है।

करियर के विषय में : सोच समझकर निवेश करें। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : अनुशासित दिनचर्या के कारण आप कई सारी बीमारियों से दूर रह सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। उच्च अधिकारीगण आपके कार्य की प्रशंसा आनंदपूर्वक करेंगे। पिता और बड़ों के आशीर्वाद प्राप्त होंगे। करियर के मामले में अच्छे और नए मौके भी आपको मिल सकते हैं। आपकी इच्छा पूर्ण हो सकती है। कोई भी काम करने से पहले धैर्य रखें। किस्मत के सहयोग से ज्यादातर आप सभी काम पूर्ण कर सकते हैं। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा सकता है।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में काम करने वाले विपरीत लिंग के लोगों से फायदा होगा। काम निपट जाएंगे। जॉब के ऑफर भी मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में सप्ताह अच्छा है। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। परिवार के साथ यात्रा-देशाटन के लिए जा सकते हैं। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। इस सप्ताह आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ लोग नाराज हो सकते हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ रोजाना की खटपट इस सप्ताह खत्म हो जाएगी।

करियर के विषय में : नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : लापरवाही से चोट लगने की संभावना है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button