ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस, 3 नंबर वाली अब हॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं

अक्सर बॉलीवुड में एक्टर्स की कमाई और फीस के बारे में ही बात करते हैं या फिर उनकी प्रॉपर्टी कितनी है इस बारे में चर्चाएं होती है लेकिन फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाली अभिनेत्रियां भी कम नहीं हैृ. उनकी प्रॉपर्टी का आंकलन भी 100 करोड़ या फिर उससे ज्यादा का है लेकिन हमारे भारत में पुरुषों का बोलबाला लोगों की बातचीत में ज्यादा होता है क्योंकि आज के समय में महिलाएं पुरुषों के कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं. एक समय था जब बॉलीवुड में सिर्फ एक्टर्स के कंधों पर ही पूरी फिल्म का बोझ होता था लेकिन अब एक्ट्रेस के ऊपर भी फिल्में बनती हैं और उनकी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी कमाई करती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस, और इनकी कमाई फिल्मों के अलावा इनके बिजनेस से भी होती है.

ये हैं बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में कुछ एक्टर ऐसे भी हैं जिन्हें फिल्म से फीस तो लेते ही हैं लेकिन फिल्म के प्रॉफिट का हिस्सा भी उन्हें मिलता है. मगर इन 5 एक्ट्रेसेस की फीस भी कुछ कम नहीं है तभी तो ये हैं बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस.

1. सोनाक्षी सिन्हा :

बॉलीवुड की दबंग सोनाक्षी सिन्हा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म दबंग से की थी और इसके बाद इन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. हालांकि इऩकी ज्यादा फिल्में खास कमाल नहीं दिखा पाईं लेकिन फिर भ लेवल पर नही चलीं लेकिन फिर भी इनकी प्रॉपर्टी लगभग 100 करोड़ डॉलर की है. एक फिल्म के लिए सोनाक्षी 12 से 15 करोड़ रुपये फीस लेती हैं.

2. दीपिका पादुकोण :

साल 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर दे चुकी हैं. फिल्में करने वाली दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए 15 से 17 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. इनका नाम बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. इन्होने बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, रामलीला और ओम शांति ओम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है.

3. प्रियंका चोपड़ा :

बॉलीवुड की देसी गर्ल ने विदेशी सिंगर से सगाई कर ली है तो उनकी प्रॉपर्टी बढ़ ही जाएगी. इसके अलावा प्रियंका बॉलीवुड की पॉपुलर और अब हॉलीवुड की फिल्मों में भी उनका जलवा है. वे एक फिल्म के 10 से 12 करोड़ रुपये फीस में लेती हैं और हॉलीवुड फिल्मों की फीस इससे अलग है. इन्होंने बाजीराव मस्तानी, डॉन, दोस्ताना, एतराज, मैरी कॉम और बर्फी जैसी कमाल की फिल्मों में लाजवाब अभिनय किया है.

4. अनुष्का शर्मा :

अनुष्का शर्मा अपनी फिल्म सुई-धागा के प्रमोशन में जुटी हैं. ये एक फिल्म के 8 से 10 करोड़ रुपये फीस लेती हैं. इसके अलावा इनका अपना एक कपड़ों का ब्रांड भी है. विराट कोहली की पत्नी होने के साथ ही वे उनकी प्रॉपर्टी में भी बराबर की हिस्सेदार हैं इससे इनकी प्रॉपर्टी और बढ़ गई.

5. सोनम कपूर :

दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी करने के बाद सोनम अच्छी खासी प्रॉपर्टी की मालकिन बन गई है. इऩ्होंने फिल्म सांवरिया (2007) में अपने करियर की शुरुआत की. इनकी फिल्में ज्यादा कमाई तो नहीं करती लेकिन फैशन की दुनिया में इनका बहुत बोलबाला है.