दिलचस्प

GIRLS SPECIAL : छुट्टी वाले दिन सिंपल नहीं इन 5 तरीकों से करें एक खास मेकअप

यूं तो लड़कियों को मेकअप करना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है, लेकिन छुट्टी वाले दिन वो काफी ज्यादा आलसी हो जाती हैं। छुट्टी वाले दिन उनका शैड्यूल ब्रेकफास्ट के बाद से बिजी हो जाता है और जिसकी वजह से वो मेकअप की तरफ ध्यान भी नहीं दे पाती हैं।  बिजी शैड्यूल होने की वजह से छुट्टी वाले दिन लड़कियां रिश्तेदारों या फिर किसी से मिलने जाने के लिए सिर्फ काजल वगैरह ही लगाती हैं, जिसकी  वजह से उनका चेहरा काफी डल नज़र आता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

छुट्टी वाले दिन काफी ज्यादा काम होता है, जिसकी वजह से लड़कियां खुद पर ध्यान नही दे पाती हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि इस दिन भी आपको एक खास मेकअप की ज़रूरत होती है, जोकि आपको दूसरो से अलग रखती है। अब आप सोच रही होंगी न तो आपको कहीं जाना है तो मेकअप की क्या ज़रूरत है, लेकिन ऐसा नहीं है अगर आप घर में भी रह रही है तो आपको एक खास लुक अपनाना चाहिए, ताकि अगर कहीं जाना पड़े तो आप झट से जा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि छुट्टी वाले दिन आप कैसा मेकअप कर सकती हैं?

फेस टोनिंग

पसीने या किसी  वजह से आपका मेकअप खराब न हो, इसलिए आपको एक अच्छे फेस टोनर की ज़रूरत होती है। मेकअप करने से पहले किसी अच्छे टोनर से चेहरे को काफी अच्छे से साफ कर ले और कोशिश करें कि आपका मेकअप वॉटर प्रूफ हो, जिससे दिन भर आपकी स्किन निखरी रहे।

कॉम्पैक्ट या लूज पाउडर

कॉम्पैक्ट या लूज पाउडर को छुट्टी वाले दिन नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह फाउडेंशन के लिए काफी ज्यादा ज़रूरी है। यह फाउडेंशन को सेट करने का काम करता है। हालांकि, आप क्लींजर को दिन में नज़रअंदाज़ कर सकती हैं, लेकिन कॉम्पैक्ट या लूज पाउडर को ज़रूर लगाएं, इससे आपकी स्किन निखरी रहेगी।

आईलाइनर

छुट्टी वाले दिन आईलाइनर लगाने से आपको काफी ज्यादा उत्साहित दिखेंगी। जी हां, इस रिवॉलविंग ग्लिटरिंग आइलाइनर आपके चेहरे पर एक अलग ही चमक देगी, इसलिए इस दिन रिवॉलविंग ग्लिटरिंग आइलाइनर लगाना बिल्कुल न भूले। इसे आप आई लिड पर लगाएं, जिससे आपको काफी अच्छा  लुक मिल सके। इतना ही नहीं, इस लुक के साथ आप पार्टी वगैरह में भी जा सकती हैं।

काजल और मस्कारा

आईलाइनर लगाने के बाद आंखों के शैड को फुल मस्कारा दे, जिससे आपकी आंखे काफी ज्यादा खूबसूरत दिखने लगेंगी। इसके अलावा आंखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप काजल  भी लगाएं, इसके बाद आपकी आंखे पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं और अब जब आप शीशे में खुद को देखेंगी तो सिंपल लुक के बजाय आपको एक खास लुक नज़र आएगा।

लिपस्टिक

परफेक्ट लुक पाने के लिए लिपिस्टिक लगाना काफी ज्यादा ज़रूरी होता है, इसलिए अपनी पसंदीदा कोई भी लिपिस्टिक जोकि लाइट कलर में हो, उसे लगाएं। लिपिस्टिक लगाने के बाद पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं। ऐसे में छुट्टी वाले दिन सिर्फ सिंपल ही लुक नहीं, बल्कि इन खास तरीकों से आप खुद को एक खास लुक दे सकती हैं, जोकि आपकी पर्सनलिटी को भी निखारती हैं।

Back to top button