विशेष

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार स्त्रियों की उंगलियों से पता लगता है इनका स्वभाव

जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र में हाथों की रेखाओं के माध्यम से व्यक्ति के आने वाले समय और उसके स्वभाव के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है ठीक इसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के हर अंग हमारे स्वभाव के बारे में कुछ न कुछ अवश्य बताते हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हाथों की उंगलियां भी इंसान के स्वभाव के बारे में बताती है यह बात स्त्रियों पर अधिक लागू होती है आप किसी भी स्त्री की उंगलियां देखकर उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं स्त्रियों की उंगलियों की बनावट को देखकर आप किसी भी स्त्री की पसंद-नापसंद के विषय में जानकारी हासिल कर सकते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से किस प्रकार स्त्रियों की उंगलियों को देख कर आप इनके स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके बारे में बताने वाले हैं।

आइए जानते हैं स्त्रियों की उंगलियों से उनके स्वभाव के बारे में कैसे पता लगाएं

मोटी और छोटी उंगली वाली स्त्रियां

जिन स्त्रियों के हाथों की उंगलियां मोटी और छोटी होती है यह अपने आप में ही मस्त रहना पसंद करती है और यह दिल की बहुत साफ होती है यह स्त्रियां हर किसी को खुश रखने का प्रयत्न करती हैं परंतु इस तरह की स्त्रियां काम के प्रति कम जिम्मेदार मानी गई हैं।

लंबी और पतली उंगली वाली स्त्रियां

जिन स्त्रियों की उंगलियां लंबी और पतली होती है यह काफी रचनात्मक होती हैं यह स्त्रियां कभी किसी व्यक्ति से किसी प्रकार की उम्मीद नहीं करती हैं इनके इसी गुण की वजह से यह प्रेमिका पत्नी दोस्त हर रिश्ते में बिल्कुल सही बैठती हैं।

छोटी और पतली उंगली वाली स्त्रियां

जिन स्त्रियों की उंगलियां छोटी और पतली होती है यह काफी कंजूस मानी गई हैं इन स्त्रियों को गुस्सा भी बहुत शीघ्र आ जाता है यह गुस्से में सबसे तेज मानी गई है।

मोटी और भरी हुई उंगली वाली स्त्रियां

जिन स्त्रियों के हाथों की उंगलियां मोटी और भरी हुई होती है यह स्त्रियां अपने कार्य और रिश्ते को लेकर काफी गंभीर मानी गई हैं परंतु इस तरह की स्त्रियां काफी खर्चीले स्वभाव की होती है इन स्त्रियों के हाथ में ज्यादा देर तक पैसा रुक नहीं पाता है।

बीच वाली उंगली अन्य उंगली से अधिक बड़ी होना

जिन स्त्रियों के हाथों की बीच की उंगली आसपास की अन्य उंगलियों की तुलना में अधिक बड़ी है तो ऐसी स्त्रियां काफी ईमानदार मानी गई है परंतु यदि यह उंगली सामान्य लंबाई की होती है यानी अन्य उंगलियों से लंबी परंतु बहुत अधिक लंबी नहीं होती है तो इस तरह की स्त्रियां स्वभाव में बहुत गंभीर मानी गई है।

हमने जो आपको ऊपर जानकारी बताई है अगर स्त्रियों की उंगलियां इस तरह की होती हैं तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार उनका स्वभाव इस तरह का रहता है अगर आप आगे कभी भी किसी स्त्री के स्वभाव के बारे में जानने की कोशिश करें तो आप उनकी हाथों की उंगलियों को देख कर इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि उस स्त्री का स्वभाव कैसा है।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी, आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको कमेंट करके दे सकते हैं, आप अपना सहयोग हमारे साथ बनाए रखे हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Back to top button