पाकिस्तान करेगा पीएम नरेंद्र मोदी की नकल! पाकिस्तान में भी बैन होंगे 5000 और 1000 के नोट!

नई दिल्ली – पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कालेधन पर किए गए बड़े वार से इस कदर प्रभावित हुआ है कि वह भी अब पाकिस्तान में कालेधन पर लगाम लगाने के लिए नरेंद्र मोदी कि नकल करने जा रहा है। वहाँ भी बड़े नोट बैन करने की चर्चा शुरू हो गई है ताकि जाली नोट और कालेधन पर लगाम लगाई जा सके। Notes will be banned in Pakistan.

दरअसल, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सीनेटर उस्मान सैफुल्ला खान ने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े नोट बंद करने के कदम से सबक लेने की नसीहत दी है।  उस्मान सैफुल्ला खान कि ओर से संसद में प्रस्ताव रखा है जिसमें 5000 और 1000 के नोट बंद किए जाने की बात की गई है।

नकली नोट के बाद अब भारत के आइडिया की नकल करेगा पाक –

यह प्रस्ताव उस समय दाखिल किया गया है जब सरकार की खराब टैक्स पॉलिसी के चलते लोग काले धन की मात्रा बढ़ाते चले जा रहे हैं। संसद पहले ही सरकार से मांग कर चुकी है कि वह काले धन की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए और एक हजार व पांच हजार के नोटों पर रोक लगाए।

यह अकेला तरीका है जिससे लोग बैंकों में धन रखने की आदत डालेंगे और काले धन को चोट पहुंचेगी। गुरुवार को संसद की वित्तीय मामलों की स्थायी समिति के समक्ष भी सांसद सैफुल्ला खान ने अपनी इसी बात को मजबूती से रखा।

उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की असहमति के बावजूद जनरल परवेज मुशर्रफ की सरकार ने देश में पांच हजार रुपये के नोट का चलन शुरू किया था। इसके चलते लोग बैंक में धन रखने की जगह पांच हजार के नोटों को ही एकत्रित करने लगे। बाद में इनका चलन गैरकानूनी कार्यो में होने लगा।

 

पाक मीडिया में छाए पीएम मोदी, जमकर हो रही तारीफ –

पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल में इस मामले पर विशेषज्ञों के पैनल में चर्चा हुई। चर्चा के दौरान नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ हुई। इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें पैनलिस्ट को इस फैसले पर अपनी अपनी राय रखते हुए देखा जा सकता है। पैनल में बैठे एक शख्स ने ये भी कहा कि अकेले इंडिया तरक्की ना करे बल्कि पाकिस्तान भी करे, वरना पड़ोसी गरीब होगा तो अमीर के लिए खतरा बन सकता है।

इस विडियो में आप देख सकते है कि पीएम मोदी द्वारा काले धन पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का पाकिस्तान में कैसा रिएक्शन रहा है? पाकिस्तानी मीडिया में इस पर खुलकर चर्चा हो रही है और कहा जा रहा है कि, हमें इससे सबक हासिल करना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया की न्यूज़ एंकर ने मीडिया में बैठे हुये गेस्ट से सवाल किया है कि, भारत में 500 और 1000 के नोट पर प्रतिबंध लगाने से क्या भ्रष्टाचार ख़त्म हो जायेगा?

देखिए विडियो: देखें किस तरह से पाकिस्तानी मीडिया पीएम मोदी के इस फैसले की तारीफ कर रही है

https://youtu.be/BrnWZejm31U

Leave a Reply

Your email address will not be published.