एक्टिंग में आने से पहले इंजीनियर थे ये 5 फेमस बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 3 तो है सबका फेवरेट

बॉलीवुड में तरह-तरह के कलाकार हैं. यहां पर कुछ ऐसे कलाकार हैं जो कम पढ़े लिखे हैं और ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने पढ़ाई में महारथ हासिल की है. जी हां, बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी कलाकार हैं जिन्होंने अपनी ग्रेजुएशन भी पूरी नहीं की है. वहीं, कुछ ऐसे हैं जो बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर भी एक्टिंग की फील्ड में आ गए. पढ़ाई-लिखाई से किसी की काबिलियत को आंका नहीं जा सकता है. ये बात जरूरी नहीं कि जो पढ़ाई में अच्छा हो वहीं जीवन में कुछ कर पायेगा और जो अच्छा नहीं है वह कुछ नहीं कर सकता. लेकिन अधिकतर लोगों की सोच ये है कि ग्लैमर इंडस्ट्री में वहीं लोग आते हैं जो अन्य किसी फील्ड में अच्छे नहीं होते. पढ़ाई में कमजोर होने की वजह से वह इस प्रोफेशन को चुनते हैं. लेकिन आपको बता दें असलियत में ऐसा कुछ नहीं है. बॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे एक्टर भी मौजूद हैं जो हाइली एड्यूकेटेड होने के बावजूद एक्टिंग प्रोफेशन को चुना. वह चाहते तो इंजीनियर और डॉक्टर बन सकते थे लेकिन उन्होंने अपने पैशन को फॉलो किया और आज वह इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री ली है और  जो सेलेब्रिटी बनने से पहले इंजीनियर थे.

कृति सैनन

28 साल की कृति सैनन आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ थे. लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टिंग में आने से पहले वह एक इंजीनियर थीं. उन्होंने जेपी इंस्टिट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, नोएडा, उत्तर प्रदेश से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

सुशांत सिंह राजपूत

छोटे पर्दे से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. सुशांत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है. आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली आ गए. दिल्ली में उन्होंने कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल में पढ़ाई की फिर यहीं के दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की. इतना ही नहीं, सुशांत फिजिक्स में नेशनल ओलिंपियाड विनर हैं.

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन एक्टिंग में अव्वल होने के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल हैं. बता दें, उन्होंने टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है. पढ़ाई के दौरान ही उन्हें फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ ऑफर हुई थी. फिलहाल वह अपनी आगामी फिल्म ‘लुक्का छुपी’ में बिजी हैं.

सोनू सूद

सोनू सूद बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी एक्टिव हैं. वह अब तक कई बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुके हैं. बता दें, महाराष्ट्र के नागपुर से उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.

विक्की कौशल

विक्की कौशल बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे हैं. हाल ही में वह संजय दत्त की बायोग्राफी ‘संजू’ में नजर आये थे. इस फिल्म में उन्होंने संजय दत्त के दोस्त की भूमिका निभाई थी. दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया था. बता दें, राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, मुंबई से उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.