बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 8 सितारों ने किया है अंगदान, दुनिया छोड़ने के बाद भी रहेंगे अमर

सभी दानों में अंगदान को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. अंगदान करने पर आप उन लोगों की मदद करते हैं जो किसी कारण की वजह से अपने शरीर का कोई अंग खो चुके हैं. बॉलीवुड फिल्मों में मिलना, बिछड़ना, एक्सीडेंट आदि बड़ी आसानी से दिखाया जाता है. लेकिन असल जिंदगी में ये सारी चीजें इतनी आसान नहीं होतीं. आम इंसान हो या कोई सेलेब्रिटी, हर कोई अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहता है. भले ही ये सेलेब्रिटी बड़े पर्दे पर बोल्ड और निडर नजर आते हों लेकिन आम लोगों की तरह उन्हें भी अपनी आगे की जिंदगी को लेकर डर बना रहता है. इसलिए बड़े पर कई बेजान कैरेक्टर्स में जान डालने वाले इन एक्टर्स ने दुनिया से जाने के बाद भी लोगों की मदद करने का फैसला किया है. आज के इस पोस्ट में हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जो इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद भी जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं. तो आईये जानते हैं उन सितारों के बारे में जो दुनिया को अलविदा कहने के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करके जाएंगे.

ऐश्वर्या राय बच्चन

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला ऐश्वर्या राय बच्चन ने दुनिया को छोड़ने के बाद अपनी खूबसूरत आंखें दान करने का फैसला किया है.

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने फैसला किया है कि वह दुनिया को अलविदा कहने के बाद अपने सभी अंगों को दान करेंगी.

आमिर खान

वहीं, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने फैसला किया है कि वह इस दुनिया से जाने के बाद अपने सभी महत्वपूर्ण अंगों जैसे किडनी, आंखें, दिल, लीवर आदि दान करेंगे.

रानी मुख़र्जी

रानी मुख़र्जी दुनिया से जाने के बाद अपनी आंखें दान करके जाएंगी.

आर माधवन

बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर हीरो आर माधवन इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद अपने शरीर के सभी अंगों को दान करने का फैसला किया है.

सलमान खान

सलमान खान ने भी अंगदान करने का फैसला किया है. वह दुनिया को अलविदा कहने के बाद बोन मैरो दान करेंगे. बोन मैरो शरीर में ब्लड बनाने का काम करता है.

जया बच्चन

अपनी बहु ऐश्वर्या राय की तरह जया भी जाने के बाद अपनी आंखें दान करेंगी.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी दुनिया को अलविदा कहने के बाद अपनी आंखें दान करेंगे.

तो ये थे कुछ बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होंने इस दुनिया से जाने के बाद भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने की ठानी है. इन सितारों से प्रेरणा लेकर ऐसा इस देश के हर व्यक्ति को करना चाहिए. दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button