बॉलीवुड

ये भारतीय सिनेमा के 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले खलनायक, देखिए लिस्ट

भारतीय सिनेमा में हीरो, हीरोइन के अलावा जो सबसे अहम किरदार होता है वो खलनायक होता है. खलनायक के होने पर ही फिल्म में मसाला और जान आती है, जब वो हीरो और हीरोइन को आखिर तक मिलने नहीं देता और जब क्लाइमैक्स आता है फिर तो मिलना है ही. फिल्में लोगों को पसंद ही खलनायकों के बुरे बर्ताव की वजह से आती है और सच तो है ही कि विलेन के बिना कोई भी फिल्म का खास वजूद नहीं होता. पारिवारिक फिल्मों में भी घर का ही कोई ना कोई खास सदस्य विलेन होता है और जब कोई लव स्टोरी बनती है तो भी विलेन का होना तो बहुत जरूरी माना जाता है. हर सुपरहिट फिल्मों में एक विलेन ही होते हैं फिर वो हीरो या हीरोइऩ के माता या पिता ही क्यों ना हों. ये भारतीय सिनेमा  के 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले खलनायक, आपके कौन से फेवरेट खलनायक हैं ?

ये भारतीय सिमेमा के 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले खलनायक

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे विलेन हैं जिन्होंने पर्दे पर खलनायक का किरदार निभाया है लेकिन ये हैं कुछ ऐसे विलेन जो लेते हैं करोडो़ं में फीस.

1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अजनबी, वन्स अपॉन अ टाइम दोबारा और मुझसे शादी करोगी जैसी हिट फिल्मों में खलनायक का किरदार निभा चुके हैं. अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म 2.0 में एक खतरनाक खलनायक की भूमिका निभाई है. ये फिल्म नवंबर में रिलीज होगी, और ऐसा बताया जा रहा है कि इस फिल्म का मेगा बजट 250 करोड़ रुपये है. इसमें अक्षय ने 80 करोड़ रुपये फीस ले रहे हैं और ये सिनेमा जगत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले पहले अभिनेता बन गए हैं.

2. प्रकाश राज

दबंग-2, पुलिसगिरी, सिंह साहेब द ग्रेट, वांटेड और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्मों में बेहतरीन विलेन का किरदार निभाया है. हालांकि प्रकाश राज साउथ सिनेमा के पॉपुलर एक्टर हैं. प्रकाश राज अपनी एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपये फीस  लेते हैं.

3. सोनू सूद

बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में सोनू सूद ने अच्छा और बुरा दोनों किरदार निभाया है. इन्होंने बॉलीवुड और दक्षिण भारत सिनेमा दोनों में विलेन का किरदार निभाया है. आपको फिल्म ‘दबंग’ का विलेन छेदी सिंह तो याद ही होगा ना ? फिल्म में विलेन का किरदार निभाकर उन्होंने फिल्मफेयर अवार्ड भी जीते हैं. वो एक फिल्म के लिए कम से कम दो से तीन करोड़ रुपये की फीस लेते हैं.

4. प्रतीक बब्बर

80 दशक के अभिनेता राज बब्बर के छोटे बेटे प्रतीक बब्बर ने अभी बॉलीवुड की बहुत ही कम फिल्मों में काम किया हैं, लेकिन इन्होंने हाल ही में सफल फिल्म ‘बागी-2’ में जो काम किया है. उनके इस किरदार को लोग याद रखेंगे, इस किरदार को निभाने के लिए प्रतीक बब्बर ने 2 करोड़ रुपये फीस ली थी.

5. मनोज वाजपेयी

बॉलीवुड में मनोज वाजपेयी एक ऐसे खलनायक के तौर पर सामने आए कि दूसरों की छुट्टी कर दी. इन्होंने सरकार, सत्याग्रह, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बागी-2 और राजनीति में जैसी पॉपुलर फिल्मों में खलनायक के तौर पर नजर आए और सबमें उनका अभिनय बेहतरीन रहा है. मनोज वाजपेयी अपनी एक फिल्म के लिए 1.5 करोड़ रुपये फीस लेते हैं.

Related Articles

Close