अध्यात्म

इन कार्यों को करने से आपका खुलेगा भाग्य, माता लक्ष्मी करेंगीं आपके घर में वास

माता लक्ष्मी जी को धन की देवी माना जाता है ऐसा माना गया है कि माता लक्ष्मी जी जिस व्यक्ति से प्रसन्न हो जाए उसका जीवन सुख समृद्धि से परिपूर्ण रहता है उसको अपने जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है व्यक्ति को अपने जीवन में सभी सुख सुविधाओं की वस्तुएं हासिल होती है आप लोगों ने अक्सर लोगों के मुंह से बातचीत करते समय अच्छा भाग्य और बुरा भाग्य के शब्दों का प्रयोग करते हुए तो सुना ही होगा अच्छा भाग्य यानी कुछ ऐसा जिसके हमारे जीवन में आते ही सब कुछ अच्छा होने लगता है और बुरा भाग्य वह होता है जिसमें व्यक्ति के बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं।

हमारे जीवन में ऐसी बहुत सी घटनाएं होती हैं जो हमारे लिए भाग्यशाली भी साबित हो सकती है और हमारे लिए बुरी भी साबित हो सकती है ऐसे बहुत से कार्य होते हैं जो हम करते हैं और कुछ कामों के कुदरत भी संकेत देती है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ कार्य बताने वाले हैं जो हमारे लिए बुरे भाग्य का संकेत होते हैं और कुछ कार्य हम आपको ऐसे बताएंगे जो हमारे अच्छे भाग्य का संकेत कराते हैं।

आइए जानते हैं कौन से कार्यों का करना होगा भाग्यशाली

  • अगर आपके घर के द्वार पर कोई निर्धन व्यक्ति भिखारी कुत्ता गाय या फिर कोई पशु आता है तो उसको कभी भी खाली हाथ या भूखा-प्यासा नहीं भेजना चाहिए आप इनको खाने के लिए कुछ ना कुछ जरूर दीजिए क्योंकि जो हमारे द्वार पर आता है वह अपने हिस्से का लेने आता है और हमारे भाग्य को जगाता है इसलिए आप भूलकर भी किसी को खाली हाथ द्वार से ना जाने दें।

  • आपको कोशिश करनी चाहिए कि रात के समय खाना खाने के पश्चात जूठे बर्तन ना छोड़े बर्तनों को साफ करके उनको उनके स्थान पर रख दीजिए क्योंकि जूठे बर्तन रात भर रसोई घर में छोड़ने से कीटाणु उत्पन्न होते हैं इसके साथ ही बरकत भी घर से चली जाती है।

माता लक्ष्मी घर में वास करने से पहले देती है यह संकेत

  • अगर कपड़े पहनते समय या फिर कपड़ों को उतारते समय आपके जेब से पैसे गिर जाते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपको बहुत ही जल्दी धन की प्राप्ति होने वाली है।
  • अगर आप किसी जरूरी कार्य से कहीं जा रहे हैं और रास्ते में सुहागन महिला या फिर गाय आ जाती है तो आप जिस कार्य से जा रहे हैं वह कार्य निश्चित तौर से सफल होता है।
  • अगर आप सुबह सोकर उठते हैं और उठते ही कोई भिखारी आपसे मांगने आ जाता है तो इसका मतलब होता है कि आपके द्वारा उधार दिया गया पैसा बहुत ही जल्दी मिलने वाला है।

यह चीजें होती है दुर्भाग्य का संकेत

  • अगर कोई कुत्ता रोए या फिर सियार रोए तो इससे रिश्तेदार पड़ोसी या मोहल्ले में कष्ट होने की संभावना बनती है।
  • अगर आप किसी कार्य से जा रहे हैं और उस दौरान दुष्ट प्रकृति वाला कोई आ जाए तो आपका कार्य सफल नहीं हो पाता है।
  • अगर आपके घर में किसी देवता की मूर्ति अथवा चित्र टूट जाए तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता है।

Back to top button