24 घंटे पीएम मोदी के साथ घूमती है ये महिला, जानिए आखिर ये है कौन ?

हर मौसम और हर समय पीएम मोदी के साथ एक महिला रहती हैं और आपने भी इन्हें उनके साथ अक्सर देखा होगा. पहले किसी ने इस महिला पर ध्यान नहीं दिया लेकिन आज सोशल मीडिया के दौर पर ये खबरें वायरल हो रही हैं कि आखिर देश के प्रधानमंत्री के साथ अक्सर दिखने वाली ये महिला हैं कौन और इनका क्या काम है. जब मोदी जी के साथ इन्हें अक्सर देखा गया तो लोगों के मन में सवाल आ गए कि आखिर ये हैं कौन ? 24 घंटे पीएम मोदी के साथ घूमती है ये महिला, पिछले 24 सालों से काम कर रही हैं लेकिन अभी तक इनकी ज्यादा खबरें सामने नहीं आई थीं लेकिन अब लोगों का ये सवाल आम हो रहा है. इसके बारे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं.

24 घंटे पीएम मोदी के साथ घूमती है ये महिला

ये एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने सिर्फ मोदी जी के साथ ही यात्रा नहीं की बल्कि ये बराक ओबामा, पेप्सिको के सीईओ इंद्र नूयी और कनाडा के जस्टिन ट्रूजियो के साथ भी नजर आ चुकी हैं. इनका नाम है गुरदीप कौर चावला, जो पीएम मोदी के लिए दुभाषिया का काम करती हैं. गुरदीप अक्सर मोदी की विदेश यात्रा के दौरान साथ होती हैं और मोदी जब हिंदी में भाषण देते हैं तो ये उसे अंग्रेजी में ट्रांसलेट भी करती हैं. इस तरह से लोग मोदी जी का भाषण समझ पाते हैं और इन्हें ये काम करते हुए लगभग 28 साल हो चुके हैं. मगर तब सोशल मीडिया की इतनी लोकप्रियता नहीं थी जितनी आज है, इसलिए लोग इऩके बारे में पूछ रहे हैं और इनके बारे में जानना भी चाहते हैं. गुरदीप बहुत ही मेहनती और अपने काम में बहुत कुशल हैं, वे भाषण को देखने के बाद उसे बिना देर किये ही सटीक से अनुवाद कर देती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होने संयुक्त राष्ट्र में पहली बार याद दिलाया था कि वे अपनी पिछली रात सिर्फ दो घंटे सोई थीं क्योंकि अगली सुबह उन्हें सुबह 9 बजे तक इस भाषण का अनुवाद करने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

गुरदीप के लिए वो समय बहुत ही ज्यादा मूल्यवान था क्योंकि वो भाषण अंतर्राष्ट्रीय चैनलों में दिखाया जाना था. ये उनके लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी जिसे उन्होंने बहुत ही बखूबी निभाया. इसके अलावा वे मोदी के भाषणों को विदेशों में इतनी अच्छी तरह से प्रेजेंट करती हैं कि लोग मोदी जी के नेतृत्व को समझते हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं.