साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह इन 5 राशिवालों पर मेहरबान होंगे भगवान शिव, करेंगे सब सपने पूरे

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 3 सितंबर से 9 सितंबर तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

यह सप्ताह आपके भाग्य को मजबूत करने वाला रहेगा। आप अपनी नयी सोच से अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ही उन्नति हासिल करेंगे। काम-काज की व्यस्तता बनी रहेंगी, जल्दबाजी में निर्णय न लें, जल्दबाजी नुकसान का कारण बनेगी। इस सप्ताह आप के इच्छित कार्यों में सफलता एवं यश मिलेगा। परिचितों व स्नेहीजनों से झगड़े के स्थान पर अपनी ओर से शान्ति स्थापित करें। दूसरों के कामकाज में दखल देने से बचें। फैले हुए कामों को अनदेखा करने से आपको ही नुकसान हो सकता है। आपका अपनी क्षमताओं पर भरोसा बढ़ सकता है।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम से संबंधित जो मामले थे वो इस सप्ताह सुलझ सकते हैं।

करियर के विषय में : आर्थिक नजरिए से आपके लिए यह सप्ताह अनुकूल हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी। पूरी नींद लें। खान-पान में सावधानी रखें।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह पैसों से संबंधित आपकी सारी परेशानियां हल होंगी और कई अनजान स्त्रोतों से आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। यदि आपका धन कहीं रूका हुआ है तो वह भी जल्द ही आपके हाथ में होगा। प्राॅपर्टी क्रय-विक्रय से लाभ होगा और व्यवसाय में पूंजी निवेश से आर्थिक उन्नति होगी। आपने अभी तक जो परिश्रम किए हैं उसके परिणाम अब आपके सामने होंगे। आप पारिवारिक परंपरावादिता को ध्यान में रखकर जीवन के फैसले लेंगे और जीवन निर्वहन के लिए आय के साधन जुटाने में स्वयं को व्यस्त रखेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। कार्यक्षमता और कार्यकुशलता में वृद्धि होगी।

प्यार के विषय में : जीवन साथी के साथ तनाव रहित जीवन का आनंद लेंगे।

करियर के विषय में : करियर और व्यावसायिक कार्यकलापों में ध्यान केंद्रित करने के लिए अनुकूल सप्ताह है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप चुस्ती और स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागृत रहेंगे।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आप अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा ले सकते हैं। परिवार के किसी विवाद में आप खुद सीधे ना पड़ें। इस मामले में भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें। मन में सकारात्मक विचार बनाए रखना अच्छा होगा। इसका लाभ भी मिलेगा। नए उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे, कल्पनाएं अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरूषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी।

प्यार के विषय में : आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय में खुद को दूसरों के मुकाबले एक कदम आगे पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह सप्ताह आप के लिए नया रोमांस व ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नौकरी व व्यापार में मनचाहा बदलाव मिलेगा। परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी। भूमि भवन के कार्य बनेंगे। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे।

प्यार के विषय में : अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं। इससे संबंध मजबूत हो सकते हैं।

करियर के विषय में : सरकारी कर्मचारियों को अधिकारियों की मदद मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को अच्छा बनाये रखने के लिए एक्सरसाइज की जरूरत होगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगें। परिजनों से सहयोग और लाभ मिलेगा। किसी मेहमान के आने की संभावना है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े खत्म करने में कामयाब रहेंगे। आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें।

प्यार के विषय में : पुराने प्यार से मुलाकात हो सकती है। लव पार्टनर पर खर्चा बढ़ेगा।

करियर के विषय में : बिजनेस में कोई रिस्क न लें। लोगों को उधार पैसा देने से भी बचें। स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह ठीक- ठाक ही रहेगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर सावधान रहें। आलस्य, थकान और बदन दर्द से परेशान रह सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह परिवार की ओर से भी शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। आपके कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। इस सप्ताह आपके घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। आपके बच्चे भी घर में खुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज्यादा खुलापन और आजादी मिलेगी। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए सप्ताह शुभ है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप लव पार्टनर के साथ अपने दिल के जज़्बातों को साझा करेंगे और साथी की भी भावनाओं को समझेंगे।

करियर के विषय में : परीक्षा में निश्चित ही सफलता मिलेगी। प्रमोशन के आसार हैं साथ ही बॉस की शाबाशी मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : दौड़-भाग के चलते थकान रहेगी। आलस्य से भी परेशान रहेंगे।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह परिजनों के साथ खुशहाल समय बिताएंगे। संतान की जरूरतें पूरी हो सकती है। विधार्थियों के लिए उच्च शिक्षा के नए अवसर मिल सकते हैं। वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। बच्चों के साथ समय बिताना खास होगा। घर-परिवार के लिए समय निकालने की कोशिश करेंगे। किसी कारण आपको मानसिक अवसाद रह सकता है। निर्णय लेने में समस्या होगी, ऐसे में महत्वपूर्ण फैसलों को कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। बहुत अधिक मानसिक तनाव आपके स्वास्थ्य पर भी दबाव डाल सकता है, इसलिए शांत रहें और मुद्दों को हल करने का प्रयास करें।

प्यार के विषय में : नीजी जीवन अच्छा गुजरेगा, जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। प्रेम संबन्ध अच्छे रहेंगे।

करियर के विषय में : नौकरी में तरक्की होगी और आप विरोधियों पर हावी रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : बेकार की टैंशन के कारण आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपके परिवार में हर्ष व उमंग का वातावरण रहेगा। लाभदायी प्रवास रहेगा। नए लोगों से आपका मिलना होगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको इस नेटवर्किंग से फायदा होगा। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। धन का लेन-देन न करें। नौकर-चाकर, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से आपका समय अच्छा बीतेगा। वसूली और लोन के कार्यों में सफलता मिलेगी। नवीन चीजों को घर लाएंगे। पैसे का लेनदेन अथवा आर्थिक व्यवहार न करें। विचारों की अस्थिरता से आपका मन भी थोड़ा दुविधायुक्त रहेगा। नौकरी अथवा व्यवसाय में प्रतिद्वंदी चुनौती खड़ी करेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल अपने प्रेम जीवन को रोमांटिक जीवन की तरह व्यतीत करेंगे।

करियर के विषय में : प्रतियोगी परीक्षाओं में जुटे छात्रों को अच्छे-ख़ासे परिणाम मिलने के संकेत हैं।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को लेकर बेपरवाह ना बनें वरना परेशानी उठानी पड़ सकती है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह सितारे आपके साथ हैं, कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी, सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे। आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे, लोग आपकी कार्यक्षमता को सराहेंगे। चीज़ें आपके समर्थन में होंगी। विदेश व्यापार से लाभ होगा, आय बढ़ेगी। छात्रों को इस सप्ताह आसानी से सफलता प्राप्त होगी, प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियों की अनोखी अनुभूतियां होगी। परिवार में भी सब सामान्य होगा, परिवार के सदस्यों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं।

प्यार के विषय में : आप का और आपके पार्टनर का रोमांटिक जीवन आनंदित रहने वाला है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा गंभीर रहने की आवश्यकता होगी।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। इस सप्ताह आपके कार्य भार में बढ़ोतरी हो सकती है। यदि आप यात्रा करें तो सभी आवश्यक दस्तावेजों को एक साथ रखना न भूलें। अपूर्ण कार्यों को पूरा किया जा सकता है। यदि आप कार्यालय में अपने व्यवहार और प्रकृति को नियंत्रित करते हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं। पारिवारिक वातावरण अच्छा हो सकता है। मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास आपका कार्य सफल बनाएंगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध मधुर और मजबूत होंगे।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा वाले लोगो को प्रमोशन मिलने के पूर्ण योग बन रहे है। इस सप्ताह आप तरक्की के चरम दौर पर रहेगें।

हेल्थ के विषय में : मानसिक अशांति और तनाव के योग बन रहे हैं। थकान और आलस से परेशान हो सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह आप इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में किसी की आलोचना न करें। चाहे आपकी बात कितनी भी सही क्यों न हो। जो भी समस्या हैं, उससे निपटने का रास्ता आज आपको मिलेगा। आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ समय आसानी से बीतेगा। दोनों तरफ से वादे किए जाएंगे।

करियर के विषय में : अधिकारियों से मदद मिल सकती है। नए व्यापारिक संबंध भी बनेंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत के बावजूद कम परिणाम मिल पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत के लिहाज से समय बहुत अच्छा रहेगा। जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रहेगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आपका मन चिंतामुक्त रह सकता है। कार्यों में विघ्न आने से कार्यपूर्ति में विलंब हो सकता है। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त करने में असफल रहेंगे। दांपत्य जीवन में तकरार का वातावरण रह सकता है अतः जीवनसाथी से सम्मानजनक तरीके से आचरण रखें। आपके हँसने-हँसाने का अंदाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं।

प्यार के विषय में : प्रेम प्रस्ताव विफल हो सकते हैं। इस सप्ताह आप थोड़े सावधान रहें।

करियर के विषय में : नौकरी पाने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे लेकिन आपको उसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

हेल्थ के विषय में : पिता की सेहत को लेकर आप टेंशन ले सकते हैं। आपकी सेहत में भी आज उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।