समाचार

राहुल का पीएम मोदी पर बड़ा वार, ‘उद्योगपतियो की क्यों नहीं कराते हैं जांंच’

कांग्रेस इन दिनों केंद्र सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा पर नोटबंदी और राफेल डील को लेकर लगातार हमले कर रही है। कैलाश मानसरोवर के यात्रा से पहले खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पार्टी मुख्यालय से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी मोदी सरकार की कोई गलती नहीं बल्कि ये एक बड़ा घोटाला था, जिसमें आम आदमी के पैसे लेकर सीधे कुछ बड़े उद्योगपतियों को दे दिया गया। इस मामले में उन्होंने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए नोटबंदी को बड़ा घोटाला करार दिया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी करने का लक्ष्य देश के बड़े उद्योगपतियों के काले धन को सफेद करना था।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी पूरी तरह विफल रही, नोटबंदी का रिजल्ट क्या आया कि पूरा का पूरा पैसा वापस आ गया। इसके आगे गांधी ने कहा कि करोड़ों लोगों का रोजगार चला गया और नोटबंदी का कोई रिजल्ट नहीं आया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को जवाब देना होगा कि ऐसी स्थिति में जब देश में बेरोजगारी जैसे मुद्दे बरकरार हैं। हमारे युवा रोजगार चाहते हैं तो आपने इतनी बड़ी चोट क्यों दी, क्या कारण थे?

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि नोटबंदी के समय हुए लगभग सभी पुराने नोट वापस आ चुके हैं। रिजर्व बैंक ने बताया कि 99.30 प्रतिशत नोट वापस  आ चुके हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले पर भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने पीएम मोदी और फ्रांस सरकार के साझा घोषणा पत्र को दिखाते हुए कहा कि राफेल सौदे में पुराने चीजों को नए दामों में लिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल दागते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के युवाओं और छोटे व्यापारियों से यह वादा किया था कि नोटबंदी से देश का काला धन समाप्त हो जाएगा। लेकिन इसका नतीजा आया कि करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए। देश की जीडीपी नीचे आ गई। अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। उन्होने कहा कि नोटबंदी का एक ही उद्देश्य था कि 15-20 उद्योगपतियों के काले धन को सफेद करना। गुजरात के एक कॉपरेटिव बैंक जिसके डायरेक्टर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैं। उनके यहां 750 करोड़ के नोट बदले गए।

राफेल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अरूण जेटली के माध्यम से पीएम मोदी को कहा है कि वो जेपीसी में इस मुद्दे पर सभी पार्टियों से बातचीत हो। इससे सब चीज साफ हो जाएगी।

Back to top button