राशिफल

बिल्लियां देती हैं शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत, इनको पहचान कर रहना होगा सावधान

नमस्कार दोस्तों आप सभी लोगों का हमारे लेख में स्वागत है दोस्तों शास्त्रों में बिल्ली से जुड़ी हुई कई बातों के बारे में उल्लेख किया गया है वैसे देखा जाए तो भारत के लोगों में शुभ और अशुभ बातों को कुछ अधिक ही महत्व दिया जाता है ज्यादातर लोगों को देखा गया है कि जब वह किसी शुभ कार्य से बाहर जाते हैं तो घर से कुछ मीठा खा कर निकलते हैं और कुछ लोग ऐसे हैं जो बाहर निकलने से पहले मीठा खाने को अशुभ भी मानते हैं अगर कोई किसी कार्य से जा रहा है और कार्य पर जाने से पहले छींकना तीन लोगों का इकट्ठा हो जाना बिल्लियों का रास्ता काट देना इत्यादि अशुभ माना गया है वैसे बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है इसी प्रकार से बिल्ली से जुड़ी हुई बहुत सी मान्यताएं हैं जिनको मनुष्य अपने जीवन में अपनाता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बिल्ली के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर यह संकेत आपको मिलते हैं तो आपको इनको समझ कर सावधान हो जाना चाहिए।

आइए जानते हैं बिल्लियों के अशुभ संकेतो के बारे में

  • अगर आप रास्ते में किसी कार्य से जा रहे हो और अचानक से कोई बिल्ली आकर आपका रास्ता काट देती है तो इसको अशुभ माना गया है इसकी वजह से आपको सफर के दौरान चोट लगने या किसी चीज की हानि होने की संभावना अधिक रहती है ऐसा माना जाता है कि बिल्ली को किसी बुरी घटना के होने का आभास पहले से ही हो जाता है अगर हम ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक देखे तो बिल्ली राहु की सवारी होती है किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु को एक अशुभ ग्रह के रूप में माना जाता है जो व्यक्ति के जीवन में समस्याएं उत्पन्न करता है।
  • अगर किसी के घर में बिल्ली रोती है या फिर कई बिल्लियां आपस में लड़ती है तो यह अशुभ संकेत माना जाता है जो बिल्लियों को रोते हुए या लड़ते हुए देख लेता है उसके घर में वाद विवाद उत्पन्न होने लगता है इसके साथ ही धन की हानि का भी सामना करना पड़ता है।
  • अचानक से अगर बिल्ली आपके पास आकर आपके सिर को चाटने लगे तो यह अशुभ संकेत होता है इसकी वजह से आपके सरकारी कार्यों में असफलता का सामना करना पड़ेगा और अगर बिल्ली आपके पैर को चाटती है तो आप आने वाले समय में किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं।

आइए जानते हैं बिल्लियों के शुभ संकेतों के बारे में

  • आपके बच्चों के साथ अगर कोई बिल्ली नजर आती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है इसकी वजह से आप अपने किसी खास रिश्तेदार या दोस्त से मुलाकात कर सकते हैं।
  • अगर दीपावली की रात आपके घर में बिल्ली आती है तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी का आगमन होता है और इससे आपको धन लाभ भी मिलता है।
  • वैसे ज्यादातर लोग यह मानते हैं कि अगर बिल्ली रास्ता काट देती है तो इससे कुछ बुरा होने वाला होता है परंतु कभी-कभी बिल्ली रास्ता काट दे तो यह शुभ संकेत भी होता है अगर बिल्ली बाएं तरफ से रास्ता काटती है तो अशुभ माना जाता है अगर बिल्ली आपके दाएं तरफ से रास्ता काट देती है तो यह शुभ माना गया है।

Back to top button