बॉलीवुड के इन 11 कलाकारों ने रचाई थी कम उम्र में शादी, नंबर 6 ने की थी 16 साल की उम्र में शादी

फिल्मी दुनिया में कहा जाता है कि विवाह के बाद फिल्मी कैरियर लगभग खत्म हो जाता है। लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में ही एक दूसरे से शादी कर ली और उसके बाद भी वे अपने कैरियर में शिखर तक पहुँचे। तो आइये जानते हैं वे कौन सी बॉलीवुड जोड़ियां हैं, जो अपने जीवन में शिखर पर थे और कम उम्र में ही शादी कर ली।

  • डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना- राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं। उन्होंने 1973 में अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। जब राजेश 31 के थे तो डिंपल कपाड़िया मात्र 16 साल की थी। इन दोनों की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी हैं। हालांकि इन दोनों का वैवाहिक जीवन ज्यादा दिन तक नहीं चल सका था।

  • शायरा बानो और दिलीप कुमार- ये बॉलीवुड की वो जोड़ी है जो हमेशा चर्चा में रही और ये जोड़ी लोगों को हमेशा से पसंद आती थी। दिलीप कुमार ने 1966 में शायरा बानो से शादी की थी,जब शायरा बानो मात्र 22 साल की थी और दिलीप कुमार कुमार उनसे दुगुने उम्र के यानी 44 के थे।

  • जेनेलिया डिसूजा और रितेश देसमुख- इस जोड़ी को बॉलीवुड की कूल जोड़ी भी कहा जाता है। जेनेलिया ने अपने साथी और बॉलीवुड के हीरो रितेश से शादी की । जब शादी की तो उनकी उम्र मात्र 24 साल की थी, जबकि रितेश उनसे 10 साल बड़े 34 के थे। इन दोनों की शादी 2012 में हुई ।

  • आमिर खान और रीना दत्ता- दोनों बचपन के दोस्त बताए जाते हैं। रीना दत्ता आमिर खान की पड़ोसी थीं। और दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। दोस्ती करते करते प्यार कर बैठे और शादी कर लिया। जबकि रीना दत्ता आमिर के घर वालों को पसंद नहीं थे, क्योंकि रीना हिंदू फैमिली से आती थीं। दोनों ने 1986 में छुपकर शादी कर ली जब आमिर खान की उम्र मात्र 21 साल थी। उनकी दो संतानें जुनैद और इरा हैं, हालांकि 2002 में दोनों का तलाक हो गया। और आमिर की दूसरी शादी किरन राव के साथ हुई।

  • सैफ अली खान और अमृता सिंह- बॉलीवुड के छोटे नवाब कहे जाने सैफ की पहली शादी अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह के साथ हुई जब वे खुद 21 साल के थे। छोटी सी उम्र में ही शादी की जब अमृता सिंह उस वक्त टॉप की हिरोइन हुआ करती थीं।

  • ट्विकंल खन्ना और अक्षय कुमार- इन दोनों को बॉलीवुड का आइडियल कपल कहा जाता है। ट्विकंल खन्ना ने 27 वर्ष की उम्र में अपने साथी स्टार अक्षय कुमार से शादी कर ली थी।

  • नीतू सिंह और ऋषि कपूर- ऋषि कपूर को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। फिल्मी दुनिया में एक बड़ा नाम और कपूर खानदान से आते हैं। नीतू सिंह ने मात्र 21 साल की उम्र में ऋषि कपूर से शादी की थी। जब ऋषि कपूर अपने फिल्मी कैरियर के शिखर पर थे। इनके दो बच्चे रिधिमा कपूर और रणबीर कपूर हैं।

  • धर्मेंद्र और प्रकाश कौर- धर्मेंद्र का नाम आते ही हेमा मालिनी दिमाग में आती हैं लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर थीं, धर्मेंद्र ने प्रकाश से जब शादी रचाई थी। तब प्रकाश कौर की उम्र मात्र 19 साल की थी। इन दोनों के चार बच्चे हैं। सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता और अजेता देओल हैं। जबकि धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी हैं।

  • राज कपूर और कृष्णा कपूर- मात्र 16 साल की उम्र में कृष्णा कपूर ने राज कपूर के साथ ब्याह रचाया था।

  • सुनिधि चौहान और बॉबी खान- सुनिधि चौहान ने मात्र 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की थी। यह शादी 2002 में हुई थी और 2003 में  टूट गई। हालांकि सुनिधि की दूसरी शादी 2012 में म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक के साथ हुई।

  • दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला- 1992 में बॉलीवुड के फिल्म मेकर और डायरेक्टर साजिद ने दिव्या भारती से शादी कर ली थी, जब  दिव्या मात्र 18 वर्ष की थी। इस शादी के कुछ दिनों बाद ही दिव्या की मौत रहस्यमयी ढंग से हो गई। जो आज भी पहेली है।
error: Content is protected !!