श्रीनगर/नई दिल्ली  – सरहद पर पाकिस्तान की नापक हरकतें लगातार जारी है। मेंढ़र सेक्टर के कृष्णा घाटी में पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है और मोर्टार से गोले दाग रहा है। रविवार की रात दो बजे से पुंछ जिले के केजी सेक्टर में फायरिंग हो रही है। इंडियन फोर्सेज की ओर से भी जवाब दिया जा रहा है। India inflicts damage Pakistani Posts. 

भारत की ओर से पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बौखलाया है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

भारतीय सेना ने लिया शहादत का बदला –

पाकिस्तान द्वारा एलओसी के पुंछ जिले स्थित कृष्णा घाटी सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाकिस्तानी फायरिंग में भारत के दो सैनिक शहीद हो गए, जबकि दो घायल हो गए।

पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का भारत ने रविवार को मुंहतोड़ जवाब दिया। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक स्थित पाक की कई चौकियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने कम से कम चार जगह पर रुक-रुक कर फायरिंग की। उसने इलाके के रक्षा ठिकानों के अलावा रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया। भारतीय सेना ने भी उसी लेवल के हथियारों से जवाब दिया।

 

भारत के दो जवान शहीद, घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम  –

पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में सेना के जवान गुरुसेवक सिंह शहीद हो गए। इसी इलाके में एक और जवान शहीद हो गए। सेना ने बताया कि रविवार सुबह पुंछ के केजी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की दो कोशिशें हुईं। पाकिस्तान सेना ने क्षेत्र में नागरिक और सुरक्षा इकाइयों को निशाना बनाकर गोलीबारी की।

  

पाकिस्‍तान ने तैनात की भारी ह‍थियारों से लैस आर्मी

पाकिस्तान ने जम्मू से सटी करीब 190 किमी की सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स की जगह आर्मी को तैनात किया है। एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने सीमा से सटी पोस्ट पर रेंजर्स को हटाकर काफी संख्या में सेना के जवानों को तैनात किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.