अध्यात्म

शुक्रवार के दिन करें ये 6 काम, महालक्ष्मी जी करेंगीं मालामाल, कर्जो से मिलेगा छुटकारा

आजकल के समय में पैसा मनुष्य के जीवन का सबसे अहम हिस्सा बन गया है अगर आपके पास पैसा है तो आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा जिन लोगों के पास पैसा नहीं होता उनसे कोई भी रिश्ता नहीं बनाना चाहता है जिनके पास धन है उससे सभी लोग रिश्ता जोड़ना चाहते हैं पैसा कमाने के लिए मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ भी होना बहुत ही आवश्यक है अगर भाग्य आपका साथ देता है तो आप अपने जीवन में सफलता पाते हैं और धन की प्राप्ति होती है ऐसी स्थिति में धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होना बहुत ही आवश्यक है अगर धन की माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो तो आपके जीवन में धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर रहती हैं और आपका जीवन सुख-समृद्धि से परिपूर्ण रहता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी को समर्पित होता है ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति इस दिन माता लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं उससे यह प्रसन्न होती हैं जो व्यक्ति इस दिन भगवान विष्णु जी की पूजा करता है उस पर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है अगर आप भी अपने जीवन में धन प्राप्त करना चाहते हैं और जल्द से जल्द धनवान बनना चाहते हैं तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से धन की देवी माता लक्ष्मी जी से जुड़े हुए कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं जिनको अपनाकर आप अपना जीवन सुख समृद्धि से परिपूर्ण बना सकते हैं और आपको धन की प्राप्ति होगी।

आइए जानते हैं माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के उपाय

  • आप शुक्रवार के दिन अपने घर में शाम के समय उत्तरी पूर्वी कोने में या पूजा स्थान में गाय के घी का दीपक जलाएं परंतु आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि बत्ती में रूई की बाती के स्थान पर लाल रंग के सूती धागा का इस्तेमाल करें और दीपक में थोड़ी सी केसर भी डाल दीजिए अगर आप इस उपाय को करते हैं तो इसका प्रभाव तुरंत होता है इससे धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं।
  • आप शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में 5 पीली कौड़ी और थोड़ा केसर एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रख दीजिए इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपके घर में धन का आगमन आरंभ हो जाएगा और इससे आपके पुराने कर्जे भी खत्म होंगे।

  • आप शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक कीजिए यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपका दुर्भाग्य दूर होगा और सौभाग्य मिलेगा।
  • आप शुक्रवार के दिन श्री यंत्र का गाय के दूध से अभिषेक कीजिए और अभिषेक किए हुए जल का पूरे घर में छिड़काव कीजिए इसके बाद श्री यंत्र को कमलगट्टे के साथ अपनी तिजोरी में रख दीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे बहुत जल्द पैसा आपके घर में आएगा।
  • आप शुक्रवार के दिन तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर का सेवन कराएं और उन्हें कुछ पैसे और पीले वस्त्रों के साथ विदा कीजिए इस उपाय को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी बहुत शीघ्र प्रसन्न होंगी।
  • आप शुक्रवार के दिन निर्धनों को सफेद वस्तु या खाद्य पदार्थों का दान कीजिए यदि आप किसी अपाहिज निर्धन या गाय को भोजन करवाते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है इससे आप बहुत जल्द धनवान बनेंगे।

Related Articles

Close