BREAKING NEWS: मेंढ़र सेक्टर में PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, एक जवान के शहीद होने की खबर

श्रीनगर/नई दिल्ली  – सरहद पर पाकिस्तान की नापक हरकतें लगातार जारी है। मेंढ़र सेक्टर के कृष्णा घाटी में पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है और मोर्टार से गोले दाग रहा है। रविवार की रात दो बजे से पुंछ जिले के केजी सेक्टर में फायरिंग हो रही है। इंडियन फोर्सेज की ओर से भी जवाब दिया जा रहा है। Pakistan violate ceasefire in Mendhr sector.

बता दें कि भारत की ओर से पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बौखलाया है और लगातार सीजफायर का वॉयलेशन कर रहा है।

संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन जारी –

सेना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान सेना ने क्षेत्र में नागरिक और सुरक्षा इकाइयों को निशाना बनाकर चार स्थानों पर बिना कारणवश गोलाबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना समान क्षमता के हथियारों का इस्तेमाल कर प्रभावी तरीके से इसका जवाब दे रही है। गोलाबारी अभी भी जारी है।’’

पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर दो दिनों की शांति के बाद रविवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी शुरू कर दी।

 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद करीब सौ बार सीजफायर तोड़ चुका है पाक

पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग का इंडियन आर्मी जवाब दे रही है। सोमवार को तड़के पाकिस्तान कि ओर से जारी गोलीबारी में आर्मी का एक जवान शहीद हो गया। जम्मू-कश्मीर की पुलिस के मुताबिक, एलओसी में पुंछ पर क्रॉस-बॉर्डर फायरिंग में गोली लगने से एक जवान शहीद हुआ है।

गौरतलब है कि पीओके में आतंकवादी ठिकाने पर सेना के सर्जिकल हमले के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 100 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जो अभी भी जारी है।

बौखला गया है पाकिस्तान

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से एक नवंबर को जम्मू-कश्मीर के पांच सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के करीब रिहाइशी बस्तियों पर भीषण गोलाबारी की गई थी, जिसमें दो बच्चों और चार महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए थे।

इसके बाद भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 14 पाकिस्तानी चौकियों को बर्बाद कर दिया और उनके दो सैनिकों को मार गिराया था।

पाकिस्‍तान ने तैनात की भारी ह‍थियारों से लैस आर्मी

इस सबके बीच ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान ने जम्मू से सटी करीब 190 किमी की सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स की जगह आर्मी को तैनात किया है। एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने सीमा से सटी पोस्ट पर रेंजर्स को हटाकर काफी संख्या में सेना के जवानों को तैनात किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.