राजनीति

विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा काम कि पूरे पाकिस्तान में हो रही है जमकर तारीफ़

भारत और पाकिस्तान के बीच कैसे रिश्ते हैं यह हर भारतीय को पता है। भारत का हरदम बुरा सोचने की नियत रखने वाला पाकिस्तान हर बार कुछ ऐसा करता है, जिससे दोनो देशों के रिश्ते और भी ख़राब होते चले जाते हैं। किसी समय भारत और पाकिस्तान एक ही देश का हिस्सा हुआ करते थे। लेकिन 1947 में धर्म के नाम पर दोनो देशों का बँटवारा हुआ और भारत से अलग होकर एक नया देश पाकिस्तान बना। पाकिस्तान की शुरू से ही भारत पर बुरी नज़र रही है।

पाकिस्तान मौक़े की तलाश में रहता है कि कब भारत को चोट पहुँचाई जाए। हर बार पाकिस्तान ने इसकी कोशिश भी की है, लेकिन हर बार उसे हार का ही सामना करना पड़ा। भारत का बुरा सोचना वाला अकेला पाकिस्तान ही नहीं बल्कि चीन भी है। ख़ैर आज हम यहाँ चीन की नहीं अकेले पाकिस्तान की ही बात करेंगे। पाकिस्तान को अगर मौक़ा मिले तो वह भारत पर अपना क़ब्ज़ा कर ले। कई बार भारत इसकी कोशिश भी कर चुका है। आज पूरे विश्व में पाकिस्तान आतंकवादियों के पनाहगाह के रूप में मशहूर है।

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते में दरार हर रोज़ बढ़ती ही चली जा रही है। जहाँ भारत हमेशा पाकिस्तान से शांति की उम्मीद करता है, वहीं पाकिस्तान आए दिन सीमा पर गोलीबारी करता रहता है। पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुसकर यहाँ की शांति भंग करने का प्रयास करते हैं। हालाँकि पाकिस्तान कितनी भी कोशिश कर ले यहाँ के लोगों के हौसले को नहीं तोड़ सकता है। भारत और पाकिस्तान दोनो देश भले ही दुश्मन हैं, लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहाँ इस नफ़रत की दीवार को गिराया जा सकता है। जी हाँ आप सही समझे हम बात कर रहे हैं, खेल के मैदान की।

पाकिस्तान में हो रही है कोहली की वाहवाही:

खेल का मैदान इन दोनो देशों के बीच की दीवार को गिराने में एक अहम भूमिका निभा सकता है। इसी तरह की एक छोटी सी कोशिश की है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने। कोहली की इसी कोशिश की वजह से पूरे पाकिस्तान में उनकी जमकर तारीफ़ हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली इन दिनों इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज़ खेल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान में उनकी ख़ूब वाहवाही हो रही है। आख़िर पाकिस्तानी लोग कोहली की तारीफ़ क्यों कर रहे हैं, यह जानकर आप भी हैरान हो जाएँगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कोहली ने काम ही कुछ ऐसा किया है।

टी-शर्ट पाकिस्तानी पत्रकार को भेजी अपनी हस्ताक्षर की हुई टी-शर्ट:

जानकारी के अनुसार कप्तान कोहली ने पाकिस्तानी खेल पत्रकार सैय्यद याहया हुसैनी को अपनी हस्ताक्षर की हुई टी-शर्ट भेजी है। कोहली ने इस टी-शर्ट पर लिखा है बेस्ट विशेज हुसैनी। कोहली द्वारा भेजी गयी इस टी-शर्ट की तस्वीर को जीयो न्यूज़ के खेल पत्रकार ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मुझे ये टी-शर्ट भेजने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया। आप एक प्रेरणास्त्रोत हैं। एक खिलाड़ी जिसे सीमा पार भी लोग ख़ूब प्यार और सम्मान देते हैं। यक़ीनन कोहली का ये क़दम दोनो देशों की दोस्ती के लिए एक ना एक दिन कोई अच्छा परिणाम लेकर आएगा।

Back to top button