बीएसएफ का मुंहतोड़ जवाब – पाकिस्तानी रैंजर्स ने बचने के लिए दिखाएं सफेद झंडे, जिंदा पकड़ा आतंकी उमर

श्रीनगर/नई दिल्ली –  जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक बड़े आतंकी उमर को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इस खुखार आतंकवादी को पकड़ा गया है। National let militant Umar arrested.

सोपोर में जिंदा पकड़ा गया लश्कर का आतंकी –

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सोपोर से तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। घंटों ऑपरेशन के बाद आतंकी उमर को जिंदा पकड़ने में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली।

गौरतलब है कि मंगलवार को बांदीपुरा में भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर आई थी। एक गांव में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी लेकिन वहां घंटों तक चले अभियान में सुरक्षा बलों को कोई कामयाबी नहीं मिल सकी थी। बताया जा रहा था कि मौका देखकर सभी आतंकी वहां से फरार हो गए थे।

 

BSF के मुंहतोड़ जवाब से ‘डर’ गए पाक रैंजर्स –

पीओके में घुसकर भारतीय सेना द्वारा किए गये सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक बौखलाया हुआ है। पाक कि ओर से लगातार कई दिनों से फायरिंग हो रही है पर इस बार भारतीय सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया है कि पाक रेंजर्स को एक बार तो घुटने ही टेकने पड़े।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘रेंजर्स ने जब सफेद झंडे दिखा दिए और बातचीत की मांग की तो बीएसएफ ने फायरिंग बंद की। रेंजर्स को साफ तौर पर यह बता दिया गया कि बातचीत सिर्फ कमांडर लेवल पर मुमकिन है।’ इसके बाद से ऐसी कोई खबर नहीं आई कि रेंजर्स ने दोबारा से भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया।

अधिकारी ने आगे यह कहा कि, पाकिस्तान की पुरानी आदत है रही है कि जब उनके सुरक्षाबलों को यह लगने लगता है कि वे भारतीय प्रतिक्रिया का जवाब नहीं दे सकते तो शांति की बात करने लगते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.