बॉलीवुड

जब सलमान खान ने किया डेब्यु तब गोद में खेलती थीं उनकी ये 5 हीरोइनें,अब उन के साथ लड़ाते हैं इश्क

बॉलीवुड दबंग सलमान खान ने जब फिल्मों में डेब्यु किया तब उस फिल्म में उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया, फिर दूसरी फिल्म सुपरहिट में उन्होंने धमाल मचा दिया. फिर उनकी कुछ फिल्में फ्लॉप रही लेकिन अब उनकी हर फिल्म 100 या 200 करोड़ के ऊपर का कारोबार ही करती है. उनकी फिल्मों में हीरोइन भी अब वो ही सिलेक्ट करते हैं इसलिए कई नई एक्ट्रेसेस को चांस मिला. अब आपको बता दें कि सलमान ने 80 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की तब उनकी अब की अभिनेत्रियां या तो एक-दो साल की थीं या फिर 10 साल के अंदर थीं. आज सलमान खान जिन एक्ट्रेस के साथ लीड एक्टर के तौर पर रोमांस करते हैं उन वे सलमान से बहुत छोटी हैं और कई तो उन्हें तब अंकल बुलाती थीं. जब सलमान खान ने किया डेब्यु तब गोद में खेलती थीं उनकी 5 हीरोइन, यकीन नहीं आता तो देख लीजिए उनकी उम्र में फासला.

जब सलमान खान ने किया डेब्यु तब गोद में खेलती थीं उनकी 5 हीरोइन

1. कटरीना कैफ

कटरीना का जन्म 1983 में हुआ था और जब सलमान 18 साल के थे तब कटरीना ने जन्म लिया था. आज सलमान 52 के हैं और कटरीना 35 साल की उम्र के पड़ाव में हैं. कटरीना को इंडस्ट्री में लाने वाले सलमान ही हैं और उन्होंने साथ में मैंने प्यार क्यों किया, युवराज, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है और अब वे जल्दी ही फिल्म भारत में भी नजर आएंगे.

2. अनुष्का शर्मा

सलमान खान की सबसे कामयाब फिल्मों में सुल्तान का नाम भी टॉप 10 में आता है. फिल्म सुल्तान में उन्होंने अनुष्का शर्मा के साथ रोमांस किया था मगर सलमान के डेब्यु के समय वे सिर्फ 3 साल की थीं. अनुष्का का जन्म 1988 में हुआ जबकि उस समय सलमान खान 22 साल के थे और आज सलमान 52 के हैं तो अनुष्का 30 साल की हैं.

3. करीना कपूर

करीना कपूर की पहली मुलाकात सलमान खान से फिल्म अंदाज के सेट पर हुई थी और करीना ने सलमान को अंकल बोलकर हैलो कहा था. करीना का जन्म 1980 में हुआ था और सलमान के डेब्यु के समय वे 8 साल की थीं. करीना ने सलमान के साथ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘बॉडीगार्ड’ में रोमांस किया है और ये दोनों फिल्में सलमान खान के साथ-साथ करीना कपूर के करियर की भी सबसे बड़ी फिल्में साबित हुई थीं.

4. जैकलीन फर्नेडिस

फिल्म ‘किक’ और ‘रेस 3’ में सलमान के साथ रोमांस फरमा चुकी श्रीलंकन एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की उम्र 33 साल है और सलमान के डेब्यु के समय जब वे 23 साल के थे तब जैकलीन केवल 3 साल की थीं. जैकलीन मिस श्रीलंका रह चुकी हैं, वहां मॉडलिंग और अभिनय करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया.

5. सोनाक्षी सिन्हा

अब बात सलमान की फेवरेट एक्ट्रेसेस में से एक सोनाक्षी सिन्हा की जिनका करियर सलमान खान ने ही बनाया. एक मोटी सी दिखने वाली सोनाक्षी आज जिस फिटनेस वाले शरीर की मालकिन हैं वो सिर्फ सलमान की वजह से ही संभव हुआ है. सोनाक्षी को इंडस्ट्री की दबंग गर्ल बोला जाता है और उन्होंने साल 2010 में आई सलमान की फिल्म दबंग से ही अपने करियर की शुरुआत की थी. सलमान खान ने जब साल 1988 में अपने करियर की शुरुआत 23 साल की उम्र में की थी तब सोनाक्षी सिर्फ 1 साल की थीं और मजे की बात ये है कि सलमान उन्हें गोद में खिला चुके हैं.

Back to top button