बगदादी और आईएसआईएस का अंत नजदीक, लड़ाकों से कहा – नदियों में पानी की जगह काफिरों का खून बहाओ

मोसुल/नई दिल्ली – आतंकी संगठन आईएसआईएस का मुखिया अबु बकर अल बगदादी को इराकी सेना ने उसके ही घर में घेर लिया है। खबरों के मुताबिक इराक में बगदादी के गढ़ मोसुल में इराकी सेना घुस चुकी है और लह कभी भी बगदादी को दबोच सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि अब बगदादी का बचना मुश्किल है। Mosul battle Islamic State

मोसुल में चल रही है भयंकर लड़ाई –

Mosul battle Islamic State

आईएस के खिलाफ मोसुल में भयंकर लड़ाई चल रही है। अमेरिका की अगुवाई में इराकी सेना ने इस शहर को चारों तरफ से घेर लिया है। संगठन का सरगना अबु बकर अल बगदादी इसी शहर में छिपा हुआ बताया जा रहा है। पिछले दो साल में पहली बार इराकी सेना मोसुल में घुसी है। कुर्दिश सेना प्रमुख फाउद हुसैन ने इससे पहले बताया था, ‘सरकार को कई सूत्रों से जानकारी मिली है कि बगदादी मोसुल में ही है और यदि वह मारा जाता है तो इसका मतलब इस्लामिक स्टेट का खात्मा होगा।’  

मोसुल में चारों ओर से घिरा बगदादी –

Mosul battle Islamic State

बगदादी मोसुल में छिपा हुआ है। मोसुल को इराकी सेना और सहयोगी मिलिशिया ने चारों ओर से घेर लिया है। यह जानकारी कुर्द बलों के एक वरिष्ठ कमांडर ने ‘इंडिपेंडेंट’ ने दी है।

संभावना वयक्त कि जा रही है कि बगदादी अभी जिंदा है और मोसुल में छिपा हुआ है। यदि वह मारा जाता है तो इसका मतलब है कि आईएस की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। उन्होंने कहा, इसकी मुख्य वजह यह है कि आईएस के पास बगदादी का कोई भरोसेमंद विकल्प नहीं है।

बगदादी का संदेश – नदियों में पानी की जगह काफिरों का खून बहाओ –

Mosul battle Islamic State

इराकी फौज का सामना करने का संदेश देते हुए बगदादी अपने लड़ाकों से कहता है कि, ‘आईएस की जीत निश्चित है। इस्‍लामिक स्‍टेट आज जो युद्ध लड़ रहा है और जिहाद को आगे बढ़ा रहा है, उसने हमारे भरोसे को मजबूत किया है और यह सभी चीजें हमारी जीत की शुरुआत हैं।’ बगदादी ने आईएस लड़ाकों से कहा कि वह लोग अल्‍लाह के दुश्‍मनों से डटकर मुकाबला करें।  

अपने ऑडियो मैसेज में बगदादी ने आत्‍मघाती हमलावरों से कहा कि वे काफिरों पर इतने हमले करें कि उनकी जमीन पर अफरा-तफरी मच जाए। साथ ही नदियों में पानी की जगह काफिरों का खून बहने लगे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.